Hindi News »Rajasthan »Chomu» हरिद्वार से इटावा पहुंचा कांवड़ियों का दल

हरिद्वार से इटावा पहुंचा कांवड़ियों का दल

बधाल| ग्राम इटावा में हरिद्वार से जल लेकर कावड़ियों का दल पहुंचा। दल जैसे ही गांव में पहुंचा तो उत्साह के साथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 02:35 AM IST

हरिद्वार से इटावा पहुंचा कांवड़ियों का दल
बधाल| ग्राम इटावा में हरिद्वार से जल लेकर कावड़ियों का दल पहुंचा। दल जैसे ही गांव में पहुंचा तो उत्साह के साथ ग्रामीणों व श्रद्धालुओं ने कावड़ियों के दल को बस स्टैंड से गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया और कावड़ियें कावड़ की साथ व श्रद्धालु नाचते गाते हुए चल रहे थे। श्रद्धालुओं के बम भोले के जयकारों से पूरे गांव का वातावरण भक्तिमय बन गया। इस मौके पर कावड़िया दल के राजेंद्र कुमार व कानाराम यादव का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

पदयात्रा की कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी

बधाल |
कस्बे के तलाई वाले बालाजी मंदिर में शनिवार को बालाजी मित्र मंडल के कार्यकर्ताओं की सामोद बालाजी की वार्षिक पदयात्रा की व्यवस्थाओं की तैयारियों को लेकर मंदिर पुजारी लच्छूराम महाराज के सानिध्य में कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई। जिसमें कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई। सरपंच सुमित्रा बोचल्या, मंडल के सुभाष बोचल्या, सवाई सिंह, त्रिलोकचंद ने बताया कि 13 अगस्त को तलाई वाले बालाजी से सवेरे 7.15 बजे ट्रैक्टर-ट्रोली में बालाजी महाराज की झांकी सजाकर गाजे-बाजे व विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर सामोद बालाजी के लिए पदयात्रा रवाना होगी।

सहस्त्र घट व प्रतिभाओं का सम्मान

दूदू |
कस्बे के शिव मंदिर में शनिवार को कुमावत समाज के तत्वाधान में जलाभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया व कुमावत धर्मशाला में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में समाज की प्रतिभाओं को प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया । इस दौरान संरक्षक दिलीप बालोदिया, राधेश्याम कुमावत, तरूण कुमावत, राजेश घोडेला, कैलाश जलंधरा, सीताराम बडीवाल, सीताराम नागा, राजू कुदाल, राहुल मालया, रामसुख नराणिया, शेखर, भगवान सहाय मारोठिया सहित कई लोग मौजूद रहे।

गायकों की प्रस्तुति ने रिझाया भक्तों को

कोटखावदा |निकटवर्ती
ग्राम रूपाहेड़ी कलां में सत्यनारायण भगवान एवं गणेश जी की मूर्ति स्थापना के अवसर पर शुक्रवार रात भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें प्रकाश एण्ड पार्टी मेहंदावास टोंक की ओर से रंगारंग प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। गायक कलाकारों ने सालासर में बाला थारों देवरों रे अरे बालाजी एवं चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है जैसे भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में हास्य कलाकार लक्षमण छैला एंव डांसर कैलाश माली ने अपनी प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया।

नाहर सिंह बाबा का जन्मोत्सव मनाया

चाकसू |
गणेशपुरी धाम चाकसू पर नाहर सिंह बाबा का 284 वां जन्मोत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। गणेशपुरी धाम के महंत राजेन्द्रपुरी महाराज एवं हरमाडा महंत बसंतानन्द महाराज के सानिंध्य में जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। सवेरे से ही गायक कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। धाम में श्रद्धालूओं की भीड उमड पडी। धाम में कई जगह से डिग्गी धाम के लिए पदयात्राएं रूकी तथा कलाकारों की प्रस्तुति पर श्रद्धालू नृत्य करने पर मजबूर हो गये। शाम को भण्डारे प्रसादी का आयोजन किया गया।

कर्म से बढ़कर नहीं कोई कार्य

हिरनोदा |
कस्बे की कारगवालों की ढाणी स्थित श्री विश्वनाथ महादेव मंदिर, ब्रह्म विद्या सत्संग सेवा ट्रस्ट एवं आश्रम में शनिवार को आयोजित प्रवचन एवं सत्संग कार्यक्रम में आचार्य प्रवर संत प्रहलाद नारायण बापू ने कहा कि कर्म से बढ़कर कोई कार्य नहीं है। मानव को उसके कर्मों के अनुसार फल मिलता है। मानव को गो सेवा के साथ दान पुण्य भी करना चाहिए। सत्संग मानव को सदमार्ग की ओर ले जाता है। प्रवचन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया।

हरियाली अमावस्या पर किया दान-पुण्य

चौमू |
जिले में शनिवार को हरियाली अमावस्या मनाई गई। इस मौके पर लोगों ने दान पुण्य किया और धार्मिक स्थानों की परिक्रमा आदि की। इस मौके पर कई लोगों ने पेड़ भी लगाए।

हिरनोदा । क्षेत्र में शनिवार को हरियाली अमावस्या पर लोगों ने दान-पुण्य किया। धार्मिक स्थल भंदे बालाजी, दादू पालका, ब्रहम गढ, ब्रहम विद्या आश्रम में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा है।

बलाई महासभा संस्थान की बैठक आज

नरैना |
नरैना स्थित रणसिंजी महाराज मंदिर में रविवार को सवेरे 11 बजे बलाई समाज की आवश्यक बैठक आयोजित होगी। बलाई महासभा दूदू अध्यक्ष कैलाश तंवर ने बताया कि बैठक में आगामी मेले के आयोजन सहित कई सामाजिक मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

बधाल. इटावा में कांवड़ियों का स्वागत करते ग्रामीण व श्रद्धालु।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chomu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×