• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Chomu News
  • राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों से चौमू आज होगा तिरंगामय
--Advertisement--

राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों से चौमू आज होगा तिरंगामय

रींगस रोड सैनी समाज सभा भवन से सोमवार को होने वाली तिरंगा रैली के लिए विश्व सनातन हिंदू सेना के नेतृत्व में...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:05 AM IST
राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों से चौमू आज होगा तिरंगामय
रींगस रोड सैनी समाज सभा भवन से सोमवार को होने वाली तिरंगा रैली के लिए विश्व सनातन हिंदू सेना के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सोमवार को पूरा चौमू तिरंगा रैली से तिरंगामय नजर आएगा।

रविवार को विश्व सनातन हिंदू सेना के जीएसएस तंवर के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें तिरंगा रैली एवं वीरांगना सम्मान समारोह को अंतिम रूप दिया गया और तिरंगा रैली में शामिल होने के लिए लोगों से अपील की। तिरंगा रैली सहसंयोजक कन्हैयालाल सैनी, तिरंगा रैली सहसंयोजक शेखर फड्या, राहुल फड्या, अमितेश सैनी, आशीष भारद्वाज, कानाराम यादव, कानाराम निठारवाल, आरके बिसनालिया मौजूद थे।

नरैना में निकाली तिरंगा वाहन रैली

नरैना। स्वतंत्रता दिवस से पूर्व रविवार को युवाओं ने कस्बे के मुख्य मार्गाें से तिरंगा रैली निकाल कर सांभर रैली में सम्मिलित हुए। बाग वाले बालाजी मंदिर नरैना से तिरंगा वाहन रैली को भाजपा जयपुर देहात के किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मोहन लाल भदाला, भाजपा मंडल अध्यक्ष सावित्री देवी स्वामी, पूर्व उपसरपंच संगीता जैन, शंकरगिरी महाराज ने रवाना किया। जो कस्बे के आजाद चौक, सुभाष चौक, मुख्य बाजार से हाथों में तिरंगे लिए भारत माता के जयकारों के साथ निकले। रैली का कई स्थानों पर स्वागत किया गया। इसके बाद वाहन रैली के कार्यकर्ता सुभाष चौक, तेजाजी मंदिर पर एकत्रित होकर सांभर से भाजपा जिला अध्यक्ष दीनदयाल कुमावत के नेतृत्व में निकली तिरंगा वाहन रैली में भाजपा नेता सुनील पारीक, मोनू लाटा के नेतृत्व में सम्मिलित होने पहुंचे।

यह रहेगा मुख्य आकर्षण

तिरंगा रैली में 51 फुट का तिरंगा, 7 डीजे साउंड, 11 ऊंट, 11 घोड़े, 1 शाही बैंड एवं तिरंगा रैली में मौजूद होने वाले सभी लोगों के हाथ में तिरंगा रहेगा। इस तिरंगा रैली में स्कूल-कॉलेज से मौजूद रहने वाले विद्यार्थी भी अपने हाथ में तिरंगा लेकर रैली के साथ में चलेंगे।

यह रहेगा रैली का मार्ग : शहर के रींगस रोड स्थित सैनी समाज सभा भवन से रैली सवेरे 8 बजे रवाना होकर शहर के बस स्टैंड, बावड़ी गेट, लक्ष्मीनाथ चौक, नया बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौपड़, रावण गेट, सुभाष सर्किल, धौली मंडी, थाना मोड चौराहा, नगरपालिका के सामने से होते हुए प्राचीन गढ़ गणेश मंदिर में रैली का समापन होगा। रैली समापन के बाद विरांगना सम्मान समारोह होगा।

नरैना. बाग वाले बालाजी मंदिर से तिरंगा वाहन रैली को रवाना करते भाजपा पदाधिकारी व अन्य।

तिरंगे के प्रति भावनात्मक जुड़ाव ही तिरंगा यात्रा का उद्देश्य

सांभरलेक ग्रामीण| सांभरलेक में रविवार को भाजपा के जिला देहात अध्यक्ष दीनदयाल कुमावत के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्र के युवाओं ने यात्रा में बढ़-चढ़कर भाग लिया। तिरंगा यात्रा को सांभरलेक स्थित पुरानी धान मंडी से रवाना किया गया। इस दौरान प्रारंभ स्थल से लेकर फुलेरा तक युवाओं ने देशभक्ति के भाव को तिरंगे और भारत की जयकारों के साथ लोगों के सम्मुख प्रस्तुत की। भाजपा जिला देहात अध्यक्ष दीनदयाल कुमावत ने इस यात्रा का उद्देश्य भारत के युवाओं में तिरंगे के प्रति सम्मान की भावना को मजबूत करना और तिरंगे के देश से भावनात्मक जुड़ाव को जागरुक करना है। हर पार्टी का उद्देश्य अपने राज्य, क्षेत्र को प्राथमिकता के साथ प्रस्तुत करना रहा है, लेकिन तिरंगा यात्रा देश के सम्मान के लिए आयोजित की गई है। इस यात्रा को फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के साथ देशभर में एक जागरूक मिशन के रूप में चलाया जाएगा। सांभरलेक मंडल अध्यक्ष मुन्नालाल शर्मा, भाजयुमो अध्यक्ष आशीष गर्ग, नरैना देहात मंडल अध्यक्ष पवन नागा के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा में भाग लिया।

सांभरलेक ग्रामीण. फुलेरा के लिए निकलती तिरंगा यात्रा।

यहां कल निकलेगी तिरंगा यात्रा

किशनगढ़-रेनवाल |
शहर में मंगलवार को तिरंगा यात्रा निकलेगी। पार्षद भंवरलाल कुमावत ने बताया कि सवेरे 11 बजे भाजपा जिला देहात अध्यक्ष दीनदयाल कुमावत के सानिध्य में किसान शिव मंदिर से तिरंगा यात्रा प्रारंभ होगी। हाथों में तिरंगा लिए कार्यकर्ता बाईकों पर शहर के प्रमुख मार्गों पर भारत माता के जयघोष के साथ रवाना होंगे। शहर के बाद विभिन्न ग्राम पंचायताें में तिरंगा यात्रा जाएगी। ग्राम मलिकपुरा, लुनियावास, बधाल, ईटावा, जुणसिया, लालासर, बासड़ी खुर्द, हरसोली, डूंगरसी का बास, करणसर, सुन्दरपुरा, रामजीपुरा कला, खेड़ी मिल्क होते हुए शाम चार बजे पचकोडिया में तिरंगा यात्रा का समापन होगा।

तिरंगा यात्रा का फुलेरा में स्वागत

फुलेरा। भाजपा के जिलाध्यक्ष दीनदयाल कुमावत के नेतृत्व में सांभरलेक से फुलेरा कस्बे में पहुंची तिरंगा यात्रा का कस्बे के लोगों ने पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया। तिरंगा यात्रा में भाजपा मंडल के सभी कार्यकर्ताओं व युवा वर्ग के लोगों ने अपनी बाइक पर तिरंगा झंडा लेकर भारत माता की जय करते हुए चल रहे थे। तिरंगा यात्रा का कस्बे के अम्बेडकर सर्किल पर समापन हुआ। जिलाध्यक्ष कुमावत ने सभी आगंतुकों का आभार जताते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का परचम लहराने की अपील की। भाजपा मंडल अध्यक्ष आलोक तिवारी मौजूद थे।

राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों से चौमू आज होगा तिरंगामय
X
राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों से चौमू आज होगा तिरंगामय
राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों से चौमू आज होगा तिरंगामय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..