• Home
  • Rajasthan News
  • Churu News
  • Churu - जिले के अस्पतालों में एएनएम के 67 नए पद स्वीकृत, पूरे प्रदेश में 2954 पद किए हैं मंजूर
--Advertisement--

जिले के अस्पतालों में एएनएम के 67 नए पद स्वीकृत, पूरे प्रदेश में 2954 पद किए हैं मंजूर

जिले के सरकारी अस्पतालों के लिए राहत की खबर है। राज्य सरकार ने चूरू जिले में एएनएम के 67 नए पद स्वीकृत किए हैं।...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 02:55 AM IST
जिले के सरकारी अस्पतालों के लिए राहत की खबर है। राज्य सरकार ने चूरू जिले में एएनएम के 67 नए पद स्वीकृत किए हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने पूरे राजस्थान में 2954 नए पदों की सृजन की स्वीकृति जारी की है।

इन पदों पर जल्द ही विभाग की अोर से प्रक्रियाधीन 5602 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों की भर्ती प्रकिया के माध्यम से नियुक्ति दी जाएगी। आरसीएचओ डॉ. सुनील जांदू ने बताया कि नए पदों पर भर्ती के बाद इससे अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था मजबूत होगी और खाली पद भरने से राहत मिलेगी। राजकीय डीबी अस्पताल में 8, राजकीय उप जिला अस्पताल रतनगढ़ में 5, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ में 4, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतननगर में 1, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरदारशहर में 5, यूपीएचसी तारानगर में 1, राजकीय उप जिला अस्पताल सुजानगढ़ में 5, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पडिहारा में 1, सीएचसी जैतसीसर में 1, साहवा में 1, पीएचसी ईयारा, मूंदड़ा, दाउदसर, लाछड़सर, राजासर बीकान, धीरवास, बुचावास में एक-एक पद स्वीकृत किया है।

इसके अलावा उप स्वास्थ्य केंद्र पारेवड़ा, राजपुरा, रतनपुरा, नवां में भी एक-एक पदों की स्वीकृति जारी की गई है। डॉ. जांदू ने बताया कि इसके अतिरिक्त 24 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता लिव रिर्जव में रहेगी, जो प्रत्येक खंड में तीन-तीन व जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में 6 होगी।