Hindi News »Rajasthan »Churu» इस साल कई मौके आएंगे लंबी छुट‌्टी के, मार्च माह में आएंगे दस अवकाश

इस साल कई मौके आएंगे लंबी छुट‌्टी के, मार्च माह में आएंगे दस अवकाश

इस साल ऐसे कई वीक एंड आएंगे जिनमें आप परिवार सहित घूमने जा सकते हैं। इसके लिए थोड़ा सा एडजस्टमेंट करना होगा। ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:15 AM IST

इस साल ऐसे कई वीक एंड आएंगे जिनमें आप परिवार सहित घूमने जा सकते हैं। इसके लिए थोड़ा सा एडजस्टमेंट करना होगा।

वर्ष 2018 में एक-दो नहीं, बल्कि 18 ऐसे वीक एंड आएंगे जिनका भरपूर इस्तेमाल कर ट्रैवल प्लान बनाया जा सकता हैं। सरकारी अधिकारी व कर्मचारी को इस साल कई तरह से छुट्टियां मिल सकती हैं। इन वीक एंड पर सरकारी कर्मचारी एक या दो दिन का अवकाश लेकर घूमने का आनंद उठाया जा सकते हैं।

इस साल फरवरी माह में चार छुटि्टयां आएंगी। 10 फरवरी को शनिवार व 11 फरवरी को रविवार का अवकाश रहेगा। 12 फरवरी (सोमवार) को एक दिन की छुट्टी ले सकते हैं, 13 फरवरी (मंगलवार) को महाशिवरात्रि का अवकाश रहेगा। इसी तरह मार्च माह में 10 अवकाश रहेंगे। सर्वाधिक त्योहार इसी महीने में आएंगे।

इस तरह हैं अवकाश

अप्रैल : 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंतीं, 13 अप्रैल को सैन जयंती, 30 अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा, एक मई को मजदूर दिवस, दो मई (बुधवार) को शब ए बारात की ऐच्छिक अवकाश ले सकते है।

जून : 15 जून (शुक्रवार) जुमातुलविदा की ऐच्छिक छुट्टी लें, 16 जून को शनिवार व 17 जून को रविवार का अवकाश रहेगा।

जुलाई : 27 जुलाई (शुक्रवार) को गुरु पूर्णिमा की ऐच्छिक अवकाश ले सकते है, 28 जुलाई को शनिवार व 29 जुलाई को रविवार की छुट्टी है।

अगस्त : 11 अगस्त को शनिवार व 12 अगस्त को रविवार की छुट्टी रहेगी। 13 अगस्त (सोमवार) को तीज के अवसर पर कलेक्टर की और से घोषित अवकाश रहेगा, 14 अगस्त को एक दिन की छुट्टी ले सकते है, 15 अगस्त को अवकाश रहेगा।

22 अगस्त (बुधवार) को ईद-उल-जुहा की छुट्टी, 23 व 24 अगस्त दो दिन की छुट्टी ले लें, 25 अगस्त को शनिवार व 26 अगस्त को रविवार को रक्षाबंधन का अवकाश रहेगा।

सितंबर : 01 सितंबर को शनिवार व 02 सितंबर को रविवार का अवकाश रहेगा, 03 सितंबर (सोमवार) को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी।

13 सितंबर (गुरुवार)को गणेश चतुर्थी व 14 सितंबर (शुक्रवार) को संवत्सरी की ऐच्छिक छुट्टी का उपयोग करें, 15 सितंबर को शनिवार व 16 सितंबर को रविवार का अवकाश रहेगा।

19 सितंबर (बुधवार) को बाबा रामदेव जयंती की छुट्टी, 20 सितंबर को एक दिन की छुट्टी ले लें, 21 सितंबर (शुक्रवार) को मोहर्रम की छुट्टी, 22 सितंबर को शनिवार व 23 सितंबर को रविवार का अवकाश रहेगा।

29 सितंबर को शनिवार व 30 सितंबर को रविवार का अवकाश रहेगा। एक अक्टूबर (सोमवार) को छुट्टी ले लें, दो अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी रहेगी।

अक्टूबर : 17 अक्टूबर (बुधवार) को दुर्गाष्टमी की छुट्टी, 18 अक्टूबर (गुरुवार) दुर्गा नवमी की ऐच्छिक अवकाश ले लें, 19 अक्टूबर को विजय दशमी की छुट्टी, 20 अक्टूबर को शनिवार व 21 अक्टूबर को रविवार का अवकाश रहेगा।

नंवबर : 03 नवंबर को शनिवार व 04 नवंबर को रविवार का अवकाश रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Churu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×