• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Churu News
  • आरयूआईडीपी के एसई ने सीवरेज कार्य का अवलोकन किया, कई जगह मिली कमियां
--Advertisement--

आरयूआईडीपी के एसई ने सीवरेज कार्य का अवलोकन किया, कई जगह मिली कमियां

आरयूआईडीपी के एसई प्रवीण आकोदिया गुरुवार को चूरू आए। उन्होंने शहर में सीवरेज सहित आरयूआईडीपी के चल रहे निर्माण...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
आरयूआईडीपी के एसई प्रवीण आकोदिया गुरुवार को चूरू आए। उन्होंने शहर में सीवरेज सहित आरयूआईडीपी के चल रहे निर्माण कार्यों व अन्य कामों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगह कमियां भी मिली। मौटे तौर पर कई स्थानों पर ये सामने आया कि सीवरेज के कनेक्शन के बाद भी पानी एसटीपी की बजाय नालियों में बह रहा था। इसमें सुधार करवाने के निर्देश दिए।

एसई आकोदिया ने चांदनी चौक, जौहरी सागर, वार्ड 32 व 33 सहित अनेक क्षेत्रों का निरीक्षण किया। सीवरेज के लिए नगरपरिषद को दिए 135 लाख रुपए से हो रहे कामों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में चर्चा की। बाद में नगरपरिषद में सभापति विजय कुमार शर्मा से उनके चैंबर में मीटिंग की।

सभापति ने कहा कि आरयूआईडीपी की कई कमियों और लापरवाही का खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है। लोग लगातार शिकायतें कर रही है। समय पर काम नहीं होने व काम अधूरे छोड़ने की वजह से परेशानी बनी हुई है। आरयूआईडीपी की ओर से ऊंचे-नीचे चैंबर बनाकर छोड़ देने और काम होने के बाद रोड नहीं बनाए जाने की शिकायतें आ रही है।

आपके काम की वजह से हमें सुनना पड़ रहा है। काम होने के बाद सड़कों से मिट्टी नहीं उठाई जा रही। सीवरेज के प्रोपर्टी कनेक्शन सही तरीके से नहीं हुए।

सीवरेज व ड्रेनेज के चैंबर चोक होते है। पाइपाें से निकाली गई गंदगी भी नहीं उठती है। बाद में पूर्व सभापति रमाकांत अौझा, पार्षद भजनलाल शर्मा, राजू सैनी, घनश्याम अलवरिया, दुर्गादत्त चंदेल सहित अनेक पार्षदों ने भी अपने-अपने वार्ड की समस्याएं सहित शहरवासियों के सामने आ रही परेशानियां बताई। बैठक में आरयूआईडीपी के एक्सईएन जेपी शर्मा सहित एईएन-जेईएन आदि कर्मचारी मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..