--Advertisement--

उपकरण खराब होने से दंत विशेषज्ञ देख रहे हैं सामान्य रोगी

Churu News - राजलदेसर उपतहसील मुख्यालय के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेंटल ओपीडी का सिस्टम फेल है। शहरी तथा...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:46 AM IST
Rajaldesar News - dental experts are looking for a poor tool
राजलदेसर उपतहसील मुख्यालय के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेंटल ओपीडी का सिस्टम फेल है। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले रोगियों को परेशान होना पड़ रहा है। डेंटल ओपीडी में लंबे समय से दंत चिकित्सा की डेंटल चेयर खराब पड़ी है। एेसे में लाखों रुपए के अन्य सहायक उपकरण भी धूल फांक रहे हैं।

डेंटल चेयर के खराब होने के कारण यहां दंत रोग का इलाज करवाने को आने वाले रोगियों को दंत रोग विशेषज्ञ सिर्फ दिलासा ही दे पा रहे हैं। यहीं नहीं यहां आने वाले मरीजों को अन्य अस्पतालों में इलाज करने की सलाह दी जा रही है। हालत ये है कि डेंटल चेयर खराब होने के कारण दंत रोग विशेषज्ञ को सामान्य मरीजों को देखना पड़ रहा है। जिस वजह से रोगियों को सही से इलाज नहीं मिल पा रहा है। इसकी कई बार शिकायत भी की पर अभी तक कोई भी फायदा नहीं हुआ है। अधिकारी भी इस मामले में कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं।

गौरतलब है कि करीब दो साल से खाली दंत रोग विशेषज्ञ के पद पर डॉ. नेहा मेहता को सैटेलाइट हॉस्पिटल शाहपुरा भीलवाड़ा से यहां पर पदस्थापन को कर दिया गया, लेकिन डेंटल चेयर की किसी ने सुध नहीं लेने से दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मेहता को सामान्य मरीजों को ही देखना पड़ रहा है। वो रोगियों को दिनभर देखती रहता है और शाम तक उनका इलाज करती हैं। डॉ. मेहता का कहना है कि उन्होंने चिकित्सा प्रभारी डॉ. संजय बुंदेला को समय-समय पर डेंटल चेयर की समस्या के बारे में अवगत करवाया जा चुका है। चिकित्सा प्रभारी डॉ. बुंदेला का कहना है कि डेंटल चेयर के कुछ उपकरण खराब होने के कारण समस्या बनी हुई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मशीन रिपेयर करवाकर रोगियों का इलाज होगा।

राजलदेसर. दंत रोग विभाग में अकेली बैठी दंतरोग विशेषज्ञ डॉ. मेहता।

X
Rajaldesar News - dental experts are looking for a poor tool
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..