--Advertisement--

राजलदेसर के निखिल ने मंगोलिया में जीता गोल्ड

Churu News - मंगोलिया में हुई क्लासिक पावर लिफ्टंग चैंपियनशिप भास्कर न्यूज | राजलदेसर हाल बीकानेर निवासी राजलदेसर के 18...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:46 AM IST
Rajaldesar News - nikhil of rajaldasar won gold in mongolia
मंगोलिया में हुई क्लासिक पावर लिफ्टंग चैंपियनशिप

भास्कर न्यूज | राजलदेसर

हाल बीकानेर निवासी राजलदेसर के 18 साल के निखिल सैनी ने मंगोलिया के उलानबतोर में 4 से 8 दिसंबर तक हुई एशियन क्लासिक पावर लिफ्टंग चैंपियनशिप में आखिरी दिन दमखम दिखाते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया। विदेशी धरती पर चैंपियनशिप जीतकर भारत देश का नाम गौरवांवित किया है। बीकानेर यूनिवर्सल जिम के संचालक निखिल के कोच भुवनेश्वर व्यास ने बताया कि 120 किलो भार वर्ग में निखिल ने 480 किलो वजन उठाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी श्रीलंका व मंगोलिया देश के पावर लिफ्टरों के साथ मुकाबला करते हुए जीत हासिल की। गौरतलब है कि इस चैम्पियनशिप के लिए पूरे देश से 25 पावर लिफ्टरों की टीम का चयन किया गया था, जिसमें राजस्थान से निखिल अकेले थे।

विदेशी धरती पर तिरंगा फहराता निखिल
निखिल ने दुबई में भी सिल्वर मेडल जीता था

इससे पूर्व भी निखिल ने दुबई में एशियन गेम पावर लिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सिल्वर, उदयपुर में गोल्ड, लखनऊ में भी गोल्ड पदक जीतकर नाम गौरवान्वित किया है। निखिल की इस उपलब्धि पर कस्बे में खुशी का माहौल है। निखिल के पिता बाबूलाल सैनी ने बताया कि नौ दिसंबर को वापस स्वदेश लोंटेंगे। 10 दिसंबर को दिन में ढ़ाई बजे राजलदेसर पहुंचने पर परिजनों, खेल प्रेमियों सहित सर्वसमाज की ओर से गाजे-बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया जाएगा।

X
Rajaldesar News - nikhil of rajaldasar won gold in mongolia
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..