शहीदों की याद में लगे शिविर में 118 ने किया रक्तदान

Churu News - श्रीराम माध्यमिक विद्यालय व भारतीय मानव विकास संस्थान की ओर से पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:41 AM IST
Ratangarh News - rajasthan news 118 organized blood donation camp in remembrance of martyrs
श्रीराम माध्यमिक विद्यालय व भारतीय मानव विकास संस्थान की ओर से पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद में शनिवार को रक्तदान शिविर लगा। शिविर में श्रीरामपाल ब्लड बैंक जयपुर की टीम ने 118 यूनिट रक्त संग्रहण किया।

मुख्य अतिथि सांसद राहुल कस्वा ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए युवाओं को ऐसे कार्यक्रमों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि देश को स्ट्राँग लीडरशिप की आवश्यकता है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दे सकते है। युवा आज सब की विचारधारा को सुने और उसके बाद मनन करें कि देशहित में क्या और कौन है? नेपाल प्रवासी ओम प्रकाश जोशी ने रक्तदान को सबसे बड़ा पुण्य का बताया। लायंस क्लब रतनगढ़ सचिव राजेंद्रसिंह बीदावत ने रक्तदान को अपने शरीर के स्वास्थ के लिए भी जरूरी बताते हुए बार बार रक्तदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से रक्तदान करने से व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक रहता है और किसी जरूरतमंद की जिंदगी बचाने का पुण्य भी मिलता है।

इस मौके पर दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के जवान उम्मेदसिंह चारण ने बताया कि शहीदों की याद में ऐसे कार्यक्रम होने से हमारा हौसला बढ़ता है। विद्यालय के मंत्री मारुति मिश्रा ने आभार जताया। कार्यक्रम में नेत्रदान रक्तदान जन जागरण अभियान के जिला संयोजक गणेशदास स्वामी, सुनील मिश्रा, भारतीय मानव विकास संस्थान के जिलाध्यक्ष प्रमोद राजपुरोहित, देवीलाल भाकर, चांद सोनी, मदन सैनी, अभिषेक पारीक, मोहनिश खान, इमरान खान, कयूम खान, कालू सोनी, ललित पुजारी, श्याम चौधरी ने भी रक्तदान किया।

सरदारशहर. शहीदों की याद में लगाए शिविर में रक्तदान करते युवा।

X
Ratangarh News - rajasthan news 118 organized blood donation camp in remembrance of martyrs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना