जल शक्ति अभियान के तहत बणीर राजपूत छात्रावास में 300 पौधे लगाए

Churu News - केंद्र सरकार के जल शक्ति अभियान के तहत चूरू के बणीर राजपूत छात्रावास में मात्र 150 लोगों की टीम ने 300 पौधे लगाए।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Churu News - rajasthan news 300 plants planted in banir rajput hostel under jal shakti abhiyan
केंद्र सरकार के जल शक्ति अभियान के तहत चूरू के बणीर राजपूत छात्रावास में मात्र 150 लोगों की टीम ने 300 पौधे लगाए। पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने नीम का पौधा लगाकर किया। वन विभाग के एसीएफ ने बताया कि नीम, शहतूत, गुलमोर, जामुन, बील सहित विभिन्न प्रजातियों के 300 पौधे लगाए। पूरे अभियान का नेतृत्व बणीर स्मारक समिति के अध्यक्ष पदमसिंह राठौड़ ने किया। अभियान में जिला परिषद, नगर परिषद एवं वन विभाग का सहयोेग रहा। कार्यक्रम में जिला प्रमुख हरलाल सहारण, सभापति विजय शर्मा, विक्रमसिंह कोटवाद, पदमसिंह, विमलसिंह, नंदलालसिंह राठौड़, प्रधानाचार्य गोविंदसिंह राठौड़, गिरवरसिंह, रतनसिंह आदि मौजूद थे।

युवाओं ने पौधरोपण अभियान शुरू किया : शहर के अगुणा मोहल्ला में युवाओं की एक टीम ने मोहल्ले में पौधरोपण अभियान शुरू किया। पहले दिन कई तरह के पौधे लगाकर उनकी सार-संभाल की जिम्मेदारी ली। साथ ही मोहल्ले के अन्य युवकों को भी पौधरोपण के लिए प्रेरित किया। इस दौरान करामत, नासिम, सहवाज, साहिल सेखू, गालिब, साहिद, सोयब आदि ने पौधरोपण किया।

सरदारशहर | ग्राम कल्याणपुरा पुरोहितान में युवा मंच ने मिलकर ग्राम की राजपुरोहित समाज की मोक्ष भूमि में 51 पौधे लगाए। युवा मंच अध्यक्ष हनुमानसिंह ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए गाँव की अन्य सार्वजनिक जगह पर और भी पौधे लगाए गए। युवा मंच गांव के हर आदमी को 2 पौधे लगाने के लिए प्रेरित करेगा। इस अवसर पर समुद्रसिंह, राजूसिंह, संतोषसिंह, जितेंद्रसिंह, किशनसिंह, दलीपसिंह, महेंद्रसिंह, शक्तिसिंह, शंकरसिंह, लालसिंह राजपुरोहित आदि युवाओं ने पौधे लगाए।

साहवा | गंाव धीरवास बड़ा में शनिवार को गंाव के राजकीय आदर्श उमावि में वृक्ष मित्र महोत्सव कार्यक्रम हुआ। संस्था प्रधान गोपीराम के सानिध्य में अशोक के पौधा का पाैधा लगाया गया। समाजसेवी महावीर भांभू ने पर्यावरण संरक्षण पर विचार व्यक्त किए।

अभियान का शुभारंभ करते राठौड़।

X
Churu News - rajasthan news 300 plants planted in banir rajput hostel under jal shakti abhiyan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना