ऐतिहासिक धरोहर को बचाने की एडीएम से गुहार

Churu News - उतरादा बाजार में स्थित बुधिया बाड़ी (शिवकरण आश्रम) के आसपास के क्षेत्र के लोगों ने शुक्रवार को एडीएम को कलेक्टर के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:46 AM IST
Churu News - rajasthan news adm to save historical heritage
उतरादा बाजार में स्थित बुधिया बाड़ी (शिवकरण आश्रम) के आसपास के क्षेत्र के लोगों ने शुक्रवार को एडीएम को कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर इस ऐतिहासिक धरोहर को तोड़ने वालों को पाबंद करने व इसकी तोड़-फोड़ को राेकने की मांग की।

ज्ञापन में बताया गया कि उतरादा बाजार में कई सालों पूर्व गोयनका चेरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से आम लोगों के लिए शादी समारोह में काम लेने को लेकर बुधिया बाड़ी (शिवकरण आश्रम) का निर्माण करवाया था। ट्रस्ट के वारिसान ने वर्ष 2010 में उक्त आश्रम कांतीलाल, सुशीला बजाज, ममता देवी व सुनीलकुमार को बेच दी। उक्त लोगों ने इसे किसी अन्य को बेच दिया। आश्रम में एक हनुमान मंदिर व कुआं बना हुआ है और बाहर सार्वजनिक नल लगा हुआ है। इसे खरीदने वालों ने आश्रम में तोड़-फोड़ शुरू कर दी और कुएं को बंद व सार्वजनिक नल को भी हटा दिया है। उक्त लोग इस ऐतिहासिक धरोहर को नष्ट कर मार्केट बनाने का प्रयास कर रहे है। आश्रम के संचालन को लेकर इसके नीचे की छह दुकानों को किराए पर दिया हुआ था। एक दुकान आश्रम के मुनीम को बिना किराए पर दे रखी थी, जिसे उनके वारिसों के पास है। ज्ञापन पर पवनकुमार मोटेका, ओमप्रकाश मोटेका, ओमप्रकाश गौतम, राजकुमार ओझा, रविप्रकाश जोशी सहित बड़ी संख्या में लोगों के हस्ताक्षर है।

चूरू. अपनी मांगाें काे लेकर ज्ञापन देने जाता प्रतिनिधिमंडल।

X
Churu News - rajasthan news adm to save historical heritage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना