• Hindi News
  • Rajasthan
  • Churu
  • Churu News rajasthan news due to snowfall in kashmir nighttime mercury continuously falls day temperature rising due to clear weather

कश्मीर में बर्फबारी होने के कारण लगातार गिर रहा रात का पारा, मौसम साफ होने से बढ़ रहा दिन का तापमान

Churu News - जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और दिन में मौसम साफ होने से रात का तापमान लगातार गिरने से सर्दी बढ़ गई। हालात ये है कि शाम 8...

Dec 04, 2019, 09:05 AM IST
जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और दिन में मौसम साफ होने से रात का तापमान लगातार गिरने से सर्दी बढ़ गई। हालात ये है कि शाम 8 बजे ही चूरू रेलवे स्टेशन के व्यस्त रहने वाले एक नंबर प्लेटफार्म सन्नाटा सा पसर गया। ट्रेन में यात्रीभार कम रहा। चार दिन में 4.3 डिग्री रात का तापमान गिर गया।

जयपुर मौसम विभाग के अधिकारी अजय भारद्वाज का कहना है कि दिन में साफ मौसम के कारण तापमान बढ़ रहा हैं, वहीं बर्फबारी के कारण रात का तापमान गिर रहा है। दो-तीन दिन तक न्यूनतम तापमान में गिरावट होने से सर्दी बढ़ेगी। मंगलवार को अधिकतम 25.8 व न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री रहा। खास बात ये है कि दिन का तापमान बढ़ रहा है, जबकि रात को लगातार घट रहा है।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर मंगलवार रात 8 बजे पसरा सन्नाटा। शाम 7 से रात 10 बजे के बीच चार ट्रेनों के आगमन के कारण चहल-पहल रहती है, लेकिन सर्दी के कारण सन्नाटा रहा।

तापमान में उतार-चढ़ाव

तारीख अधिकतम न्यूनतम

30 नवंबर 21.00 10.50

1 दिसंबर 23.40 8.20

2 दिसंबर 25.00 7.30

3 दिसंबर 25.80 6.20

आगे क्या : मौसम विभाग के अनुसार अभी अफगानिस्तान में हवा का मूवमेंट चल रहा है, जिसका असर अगले तीन-चार दिन में भारत में पड़ने से मौसम में बदलाव होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना