पेयजल समस्या को लेकर आपणी योजना कार्यालय के आगे धरना

Churu News - वार्ड 33 व 40 में पेयजल समस्या को लेकर बार-बार शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं होने से तंग आए लोगों ने मंगलवार को आपणी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:50 AM IST
Ratangarh News - rajasthan news due to the drinking water issue ahead of the planning commission office
वार्ड 33 व 40 में पेयजल समस्या को लेकर बार-बार शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं होने से तंग आए लोगों ने मंगलवार को आपणी योजना कार्यालय के आगे धरना शुरू कर दिया। पार्षद मदन ओझा के नेतृत्व में धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि वार्ड 40 में निर्मित उच्च जलाशय से वार्ड 33 में पाइप लाइन डालने की गत राज्य सरकार ने स्वीकृति दी थी, लेकिन संबंधित विभाग व जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत के चलते स्वीकृत नक्शे के विरूद्ध अन्य गलियों में पाइप लाइनें डाल दी, जबकि गत पांच वर्षों से जिन गलियों के लोग पेयजल संकट से परेशान है, वहां समाधान नहीं हुआ। पेयजल समस्या के चलते वार्ड 40 राजकीय प्राथमिक स्कूल में छुट्टी करनी पड़ रही है। पेयजल समस्या का समाधान नही किया गया तो आमरण अनशन करने को मजबूर हो जाएंगे। मंगलवार को धरने पर विजय माली, नारायण सोनी, राजकुमार पारीक, अरविंद चोटिया आदि बैठे।

रतनगढ़. निजी टैंकर से पानी की आवश्यकता की पूर्ति करते उपभोक्ता।

रतनगढ़ में 10 दिन से लोग खरीद कर पी रहे हैं पानी

रतनगढ़. वार्ड 26 व 27 में गुंसाईधोरा उच्च जलाशय से होने वाली पेयजल आपूर्ति पिछले 10 दिनों से प्रभावित है। इन वार्डों में लगभग 50 घर ऐसे हैं, जहां एक बूंद भी पानी नहीं आ रहा। अन्य उपभोक्ताओं को मुश्किल से दो-तीन बाल्टी पानी मिल रहा है। अधिकांश लोग अपने खर्चे पर टैंकर मंगवाकर पेयजल की व्यवस्था कर रहे हैं। मोहल्ले के लोगों ने एसडीएम अर्पिता सोनी, जलदाय विभाग विभाग के एक्सईएन सुगनचंद मंडार को भी पेयजल अव्यवस्था की शिकायत दर्ज करवाई है। बावजूद पेयजल आपूर्ति में सुधार नहीं होने से गर्मी के मौसम में लोग काफी परेशान हैं। विभाग की माने तो गुंसाईधोरा उच्च जलाशय में पेयजल का भंडारण है, लेकिन इसके बाद भी इन वार्डों के उपभोक्ताओं को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में मजबूरन टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है।

X
Ratangarh News - rajasthan news due to the drinking water issue ahead of the planning commission office
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना