पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sadulpur News Rajasthan News Encounter Threat For Ransom From Chatting Hardcore Sampath Nehra And His Gang39s Bilupal Arrested

चैटिंग से फिरौती के लिए दी थी एनकाउंटर की धमकी, हार्डकोर संपत नेहरा और उसकी गैंग के बिल्कुपाल को किया गिरफ्तार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजगढ़ थाना में 29 मई को थाना के सिपाही महेंद्र कुमार की ओर से रिपोर्ट दी गई थी कि मंगलवार को वह कस्बे में आम सूचना संकलन के लिए गश्त कर रहा था। तभी थानाधिकारी नरेश कुमार ने उसे फोन पर बताया कि एएसपी नरेंद्रसिंह मीणा ने टेलीफोन पर सूचित किया है कि रफीक कुरैशी पुत्र हाजी आमीन कुरैशी निवासी मोहल्ला नरहड़ियान वार्ड 23 को उसके सोशल मीडिया अकांउट पर चैटिंग के जरिए फिरौती के संबंध में धमकी मिली है। थानाधिकारी ने रफीक कुरैशी या उसके परिवार के किसी व्यक्ति को थाना पर तलब करने के निर्देश दिए तो वह रफीक कुरैशी के घर पहुंचा। वहां पर औरतें मिली। औरतों ने बताया कि रफीक कुरैशी विदेश गया हुआ है और उसका भाई बिलाल जयपुर में है। बिलाल के मोबाइल पर बातचीत की तो उसने बताया कि मेरा भाई रफीक जो विदेश रहता है, उसको चैटिंग के जरिए धमकी मिली है। रफीक को संपत नेहरा की गैंग के सदस्य ने धमकी दी है। हम संपत नेहरा की गैंग से कोई आफत मोल नहीं लेना चाहते, इसलिए हमारे परिवार से कोई भी व्यक्ति थाना आकर रिपोर्ट देना नहीं चाहता। रिपोर्ट में महेंद्र कुमार ने उल्लेख किया था कि रफीक कुरैशी को चैटिंग के जरिए दी गई धमकी का अवलोकन किया, तो सामने आया कि बिल्कुपाल (जो वर्तमान में छात्रसंघ अध्यक्ष है) ने रफीक कुरैशी को हार्डकोर अपराधी संपत नेहरा को अपनी मौसी का बेटा (भाई) बताते हुए कोडवर्ड में धमकी दे रहा है और कह रहा है कि ‘ऑनलाइन आ तुझे संपत नेहरा ही बताएगा’। साथ में यह भी कह रहा है कि ‘अजय जैतपुरा की तरह तेरा भी एनकाउंटर होगा। इसे केवल धमकी मत समझना। मैं तेरे घर पर मिलने भी गया, लेकिन तू मिला नहीं’। बिल्कुपाल ने अपने माैसेरे भाई संपत नेहरा का भय दिखाकर रफीक कुरैशी व इसके परिवार को जान-माल के नुकसान की धमकी देकर फिरौती की रकम मांगना चाहता है।

हार्डकोर अपराधी संपत नेहरा व बिल्कुपाल।

ट्रांसपोर्टर सुरेंद्र के मर्डर में भी वांछित है संपत : ट्रांसपोर्टर सुरेंद्र जड़िया उर्फ ढिल्लू के मर्डर के मामले में भी संपत नेहरा वांछित है, वहीं बिल्कुपाल उक्त मामले में अभी न्यायिक अभिरक्षा में चल रहा है। 9 मई की शाम को सुरेंद्र जड़िया की बाइक पर सवार होकर आए तीन नकाबपोश बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। उक्त मामले में संपत नेहरा वांछित चल रहा है। फिरौती के मामले के बाद उसे मर्डर प्रकरण में हासिल किया जाएगा।

इधर, गैंगस्टर संपत नेहरा की पेशी के दाैरान कोर्ट व पुलिस के काम में बाधा बने 16 जनों को पकड़ा

सादुलपुर | एडीजे कोर्ट में गैंगस्टर संपत नेहरा की पेशी के दौरान बाधक बने 16 जनों को पुलिस ने शांतिभंग में पकड़ लिया। एएसआई दलीपसिंह ने बताया कि संपत नेहरा की कोर्ट में पेशी के दौरान सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे।

हार्डकोर अपराधी की पेशी को देखते हुए कोर्ट परिसर व आसपास राजगढ़ सर्किल के अन्य थानों से भी जाब्ता बुलाकर तैनात किया था। इस दौरान कुछ लोग कोर्ट के बाहर मुख्य दरवाजे पर झुंड के रूप में खड़े होकर मुख्य द्वार व अदालतों के ऑफिस के आगे बनी गैलरी में खड़े होकर अदालतों में आए हुए गवाह एवं कार्यालय के कर्मचारियों की ड्यूटी व्यवस्था में व्यवधान पैदा कर रहे थे। इन लोगों की वजह से अदालत में आने वाले गवाह के भी समस्या उत्पन्न हो रही थी। इन लोगों को कोर्ट के आगे से हटने के लिए कई बार कहा गया, मगर वे तैश में आकर वहीं खड़े रहे। पुलिस के पास अन्य कोई चारा नहीं होने पर इनको शांतिभंग में गिरफ्तार किया। बाद में एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जमानत मुचलके पर छोड़ दिया गया।

इन्हें पकड़ा : पुलिस ने 16 जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। इनमें मनमोहन (19) पुत्र बजरंगलाल जाट निवासी वार्ड 2, अंकित (19) पुत्र सुरेश जाट निवासी गुलपुरा, लीलाधर (20) पुत्र रोहताश जाट निवासी ढाणी मौजी, रोहताश (27) पुत्र लीलूराम निवासी चुबकियागढ़, मोनू (19) पुत्र सुभाष सुनार निवासी गगौर, कैलाश (24) पुत्र राजपालसिंह राजपूत निवासी कालोड़ी, वीरेंद्र (20) पुत्र गोपालराम जाट निवासी सरदारपुरा, कपिल (19) पुत्र विमल शर्मा निवासी वार्ड 12, सत्यवान (30) पुत्र होशियारसिंह जाट निवासी बालसमंद जिला हिसार, सुरेश (19) पुत्र इंद्रचंद जाट निवासी लंबोर बड़ी, सुनील (24) पुत्र संपतसिंह जाट निवासी लंबोर बड़ी, प्रतापसिंह (35) पुत्र ओमसिंह राजपूत निवासी भुवाड़ी, विकास (28) पुत्र सुमेरसिंह जाट निवासी रतनपुरा, अनिल (23) पुत्र राजेंद्रसिंह जाट निवासी ख्याली हाल वार्ड 11, सुनील (21) पुत्र राजेंद्रसिंह जाट निवासी हाल वार्ड संख्या 11, राजेश (31) पुत्र पृथ्वीसिंह निवासी भुवाड़ी हैं।

खबरें और भी हैं...