साहवा सीएचसी कायाकल्प में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित, पहले मिल चुका है पुरस्कार

Churu News - चूरू. साहवा सीएचसी को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार से सम्मानित करते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व सीएमएचओ।...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:20 AM IST
Churu News - rajasthan news honored at the national level in the sahwa chc rejuvenation has received the award before
चूरू. साहवा सीएचसी को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार से सम्मानित करते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व सीएमएचओ।

दिल्ली में सीएमएचओ व साहवा सीएचसी प्रभारी को किया सम्मानित

भास्कर संवाददाता | चूरू

साहवा सीएचसी को कायाकल्प में अव्वल रहने व पब्लिक हैल्थ सर्विसेज में बेस्ट क्वालिटी देने पर राष्ट्रीय स्तर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। आयोजन शुक्रवार को नई दिल्ली में हुआ। ये पुरस्कार चूरू से सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा व साहवा सीएचसी प्रभारी डॉ. संदीप ढुंढाणी ने प्राप्त किया। समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे भी थे। साहवा सीएचसी केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के कायाकल्प कार्यक्रम में अव्वल रही। इस सीएचसी को पब्लिक हैल्थ सर्विसेज में बेस्ट क्वालिटी देने पर राष्ट्रीय स्तर पर चयन कर नेशनल क्वालिटी एश्योंरेंस सर्टिफिकेट भी दिया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेट लेने वाली साहवा सीएचसी जिले की पहली सीएचसी है।

राज्यस्तर पर भी मिला था पहला पुरस्कार

सीएमएचओ डाॅ. सर्वा ने बताया कि साहवा सीएचसी को राज्य स्तर की टीम की ओर से किए गए निरीक्षण में पिछले वर्ष कायाकल्प अवार्ड में प्रदेश में प्रथम स्थान मिला था। उन्होंने बताया कि सीएचसी के प्रथम स्थान पर रहने पर 15 लाख का पुरस्कार मिला था। राज्य स्तरीय कायाकल्प अवार्ड में चयनित टाॅप पांच सीएचसी को नेशनल क्वालिटी एश्योंरेंस सर्टिफिकेट में शामिल किया जाता है।

राज्य स्तर की टीम करती है चयन

केंद्र सरकार के नेशनल क्वालिटी एश्योंरेंस सर्टिफिकेट के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तर की टीम संस्थान का चयन करती है। चिकित्सा सेवाओं में मापदंड पूरे करने तथा कायाकल्प कार्यक्रम में राज्य स्तर पर प्रथम रहने पर चयन किया। राज्य स्तर की चयन सूची के आधार पर ही केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने सीएचसी का निरीक्षण किया।

X
Churu News - rajasthan news honored at the national level in the sahwa chc rejuvenation has received the award before
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना