पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Ratangarh News Rajasthan News Irregularities In The Pipe Fitting Work In The Library Built At Jalan College Dripping From Place To Place

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालान कॉलेज में बनी लाइब्रेरी में पाइप फीटिंग कार्य में अनियमितताएं, जगह-जगह से टपकता है पानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय जालान कॉलेज में गत वर्ष रूसा से प्राप्त बजट से तैयार हुई लाईब्रेरी में बिजली व पानी फीटिंग लाइनों में अनियमितताएं बरते जाने के कारण जगह-जगह से पानी टपक रहा है।

लाखों की लागत से बनी इस लाइब्रेरी में बिजली व पानी की फीटिंग सही नहीं होने के कारण यहां की व्यवस्थाएं भी गड़बड़ाई हुई है तथा आगामी सत्र में विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलने पर भी संदेह गहराया हुआ है। लाईब्रेरी भवन का उदघाटन अगस्त 2018 में किया गया था। तब से लेकर आज तक इस पर ताला लटका हुआ है। लाइब्रेरी में की गई पानी फीटिंग की लाइनों के नलों, वाॅसवेशन सहित पाइपों से पानी टपक रहा है। यूरिनल के पाइप नहीं होने से वह भी अनुपयोगी बना हुआ है। इसके अलावा इंग्लिश टॉयलेट शीट का गंदा पानी भी बाहर बहता है। इस संबंध में जब कॉलेज प्राचार्य आरके जिनरा व कार्यकारी एजेंसी पीडब्ल्यूडी एईएन पीडी मेघवाल से चर्चा की गई, तो दोनों अधिकारियों के अलग-अलग दावे किए। प्राचार्य ने बताया कि हमने लाइब्रेरी की पानी व बिजली की फिटिंग को दुरूस्त करने के लिए विभाग को अवगत करवा दिया है। वहीं पीडब्ल्यूडी एईएन ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने अभी तक इस समस्या से अवगत नहीं करवाया है। कुछ दिनों पूर्व विद्यार्थियों ने जरूर अवगत करवाया था। कॉलेज प्रशासन की ओर से लिखित में शिकायत आने पर संबंधित ठेकेदार को उक्त व्यवस्थाओं दुरूस्त करने के निर्देश दे दिए जाएंगे।

पुस्तकालय अध्यक्ष का पद है खाली, दूसरे व्याख्याता को दे रखा है प्रभार

लाखों की लागत से विद्यार्थियों के हितार्थ गत वर्ष कॉलेज परिसर में पुस्तकालय का निर्माण तो करवा दिया गया, मगर पानी और बिजली की फिटिंग अभी भी दुरूस्त नहीं है। साथ ही पुस्तकालय अध्यक्ष का पद भी खाली चल रहा है। कॉलेज प्रशासन ने अस्थाई रूप से दूसरे व्याख्याता को प्रभार दे रखा है। ऐसी स्थिति में लाईब्रेरी का लाभ विद्यार्थियों को पूर्णतया नहीं मिल पा रहा है।

रतनगढ़. राजकीय जालान कॉलेज के नवनिर्मित पुस्तकालय भवन।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें