कम वॉल्टेज की समस्या, एसई को ज्ञापन दिया

Churu News - कम वॉल्टेज की समस्या, एसई को ज्ञापन दिया तारानगर | बांय गांव के ग्रामीणों ने डिस्कॉम के एसई से चूरू में मिलकर गांव...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:45 AM IST
Sadulpur News - rajasthan news low voltage problem gave memorandum to se
कम वॉल्टेज की समस्या, एसई को ज्ञापन दिया

तारानगर | बांय गांव के ग्रामीणों ने डिस्कॉम के एसई से चूरू में मिलकर गांव की समस्याओं के निराकरण की मांग पर ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस के मनोज जोशी के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि गांव में ट्रांसफार्मर कम होने के कारण पूरे वॉल्टेज नहीं पहुंच रहे है। गांव की आबादी को देखते हुए मोहल्लों में लाइट पूरी नहीं पहुंच पा रही है। जिस पर गांव में 4 नए ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की गई।

चोरी का खुलासा करने की मांग, ज्ञापन दिया



तारानगर | वार्ड 21 में गत दिनों हुई दो बंद मकानों में चोरी के मामले में खुलासे की मांग पर लोगों ने एसएचओ के नाम ज्ञापन दिया। मामले का खुलासा करने व सामान बरामद करने की मांग की। ज्ञापन के अनुसार वार्ड के दो भाई नेमचंद व शंकरलाल शर्मा के दो घरों से 28 जून को चोर ताला तोड़कर 2.55 लाख रुपए, सोने-चांदी के आभूषण व कपड़ों सहित अन्य घरेलू सामान ले गए थे। 15 दिन बीतने के बाद भी पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। ज्ञापन देने वालों में भगवती प्रसाद शर्मा, राकेश लाटा, दीपचंद शर्मा, हरी इंदौरिया, देवकरण कल्ला, रामचंद्र सांखोलिया, राहुल रेड़ी, विष्णु, दलीप इंदौरिया आदि थे।

आशा सहयोगिनियों की बैठक, विभिन्न मांगों को लेकर 17 को ज्ञापन देने का निर्णय लिया

तारानगर | कस्बे के किसान मजदूर भवन में आशा सहयोगिनी सीटू यूनियन की बैठक हुई। बैठक में 17 जुलाई को मांगों को लेकर एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। बैठक में सरकार द्वारा आशा सहयोगिनियों के साथ किए गए भेदभाव को लेकर आक्रोश व्यक्त किया गया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने आंगनबाड़ी पर कार्यरत कार्यकर्ता व सहायिका का मानदेय बढाया, लेकिन उसी आंगनबाड़ी में काम करने वाली आशा को अनदेखा किया गया। आशा महिला एवं बाल विकास व स्वास्थ्य विभाग दोनों में कार्य करती हैं। इस मौके पर निर्मला, कृष्णा, मंजू, सिलोचना, सरिता, प्रेम कुमारी, बबीता, किरण, मीना कंवर, सरोज आदि मौजूद थीं।

मूर्ति स्थापना को लेकर बैठक आज

सुजानगढ़ | जनसहयोग से लुहारागाडा में निर्मित गणेश मंदिर में मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम को लेकर रविवार को बैठक होगी। बाबा अखंडानाथ सेवा समिति की ओर से लुहारागाडा गणेश मंदिर में रविवार को शाम छह बजे बैठक होगी।

मोहित असिस्टेंट प्रोफेसर एग्जाम में सफल

चूरू | पुराने पोस्ट ऑफिस के पीछे रहने वाले मोहित सोनी ने असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा में सफलता हासिल की है। मोहित ने सफलता का श्रेय पिता प्रकाश व मां अनिता देवी, दादा-दादी व गुरुजनों को दिया।

मुनि जयकुमार का आज मंगल प्रवेश

सुजानगढ़ | आचार्य महाश्रमण के शिष्य मुनि जयकुमार 14 जुलाई का चातुर्मास करने के लिए सुजानगढ़ में प्रवेश होगा। मुनि कोठारी फार्म हाऊस से रविवार को सुबह 7 बजे रवाना होकर 8 बजे सुजानगढ़ पहुंच जाएंगे। यहां पर तिरुपति बालाजी मंदिर के सामने से जैन समाज की सभी संस्थाओं, सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं की ओर से स्वागत व अभिनंदन किया जाएगा। श्रीजैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के मंत्री अजय कुमार चोरडि़या ने बताया कि तेरापंथ सभा भवन में सुबह 9.15 बजे मुनि का स्वागत व अभिनंदन किया जाएगा।

शिविर में 720 पशुओं के टीके लगाए

सुजानगढ़ | गांव ढाकावाली में पशुपालन विभाग चूरू की ओर से पशु चिकित्सा शिविर लगा। वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डा.जीवराजसिंह राठौड़ ने बताया कि शिविर में 600 भेड़-बकरियों को फिड़किया रोग से बचाव के लिए व 120 गाय भैंसों के लंगड़ा बुखार से बचाव के लिए टीकाकरण किया। शिविर में डाॅ.विकास कुमार शोभासर, घनश्याम कुलदीप मालासी, नजेंद्रसिंह नोरंगसर, रामधन सेवद आदि मौजूद थे।

स्कूल में अटल टिकरिंग लैब का उद‌्घाटन



सिद्धमुख | सादुलपुर विधायक डॉ. कृष्णा पूनिया ने राउमावि में अटल टिकरिंग लैब का उद्‌घाटन किया। भामाशाह किशनलाल सरावगी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में विधायक पूनिया ने पर्यावरण को बढ़ावा देते हुए स्कूल के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह के साथ एक-एक पौधा सौंपा और उनके सार संभाल के लिए शपथ दिलवाई। स्कूल में पौधरोपण किया। इस दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी संपतराम, सहायक निदेशक ओमप्रकाश फगेडि़या, संस्था प्रधान भरतसिंह ढाका, रमेश कुमार पूनिया आदि मौजूद थे।

शिविर में 35 मरीजों की जांच की

चूरू | अलायंस क्लब एवं पेंशनर समाज के संयुक्त तत्वावधान में पेंशनर कल्याण केंद्र में लगे निशुल्क जोड रोग जागरुकता एवं परामर्श शिविर मेें 35 रोगी लाभान्वित हुए। शिविर में डाॅ. फैजल गौरी व डाॅ. तरुण दाधीच ने सेवाएं दी। इस दौरान क्लब के अध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़, सचिव सुभाष मोदी, शिविर प्रभारी मोहनलाल शर्मा, रामेश्वरलाल गहलोत, शिवशंकर शर्मा, बैजुराम जांगिड़, सज्जनसिंह राठौड़, शंकरलाल सैन, बिरजूंिसह राठौड़ आदि मौजूद थे।

डाबला रोड पीएचसी में रक्तदान शिविर आज

चूरू | डाबला रोड स्थित शहरी पीएचसी में रविवार को रक्तदान शिविर लगेगा। समिति के संयोजक सीताराम लुगरिया ने कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा करने कार्य समिति करेगी। गोरखनाथ मंदिर से डाबला गांव तक 125 छायादार पौधे लगाए जाएंगे।

X
Sadulpur News - rajasthan news low voltage problem gave memorandum to se
COMMENT