सरकारी स्कूलों में भास्कर की प्रश्नोत्तरी से तैयारी सरदारशहर में सीबीईअो ने किया अवलोकन

Churu News - बोर्ड परीक्षा 2020 की तैयारी एवं रिजल्ट सुधार को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न नवाचारों से स्कूलों...

Feb 15, 2020, 08:06 AM IST
Churu News - rajasthan news preparation by bhaskar quiz in government schools cbeo observed in sardarshahar

बोर्ड परीक्षा 2020 की तैयारी एवं रिजल्ट सुधार को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न नवाचारों से स्कूलों में परीक्षा परिणाम को संख्यात्मक एवं गुणात्मक दृष्टि से बढ़ाने के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

शैक्षिक प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी ओम फगेडि़या ने बताया कि दैनिक भास्कर का विशेष अभियान प्रतिदिन अखबार में प्रकाशित प्रश्नोत्तरी के माध्यम से न केवल चूरू, झुंझुनूं व सीकर बल्कि शाला दर्पण के माध्यम से पूरे राजस्थान के 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों के लिए परीक्षा तैयारी का वातावरण तैयार हुआ है। अभिभावक भी इस अभियान में जुड़ गए हैं। संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा सुरेंद्रसिंह गौड़ ने परीक्षा परिणाम उन्नयन के लिए सभी अधिकारियों को भी संबलन कार्य के साथ निरीक्षण व निरीक्षण रिपोर्ट अपलोड करने के लिए निर्देशित किया है। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सरदारशहर शशिबाला खत्री ने राउमावि सरदारशहर का अवलोकन किया व सहायक निदेशक ओमप्रकाश फगेडि़या ने राउमावि सिरसला का निरीक्षण किया। इस दौरान खत्री ने पाया कि कक्षा 12 अनिवार्य हिंदी के प्राध्यापक प्रोजेक्टर के माध्यम से दैनिक भास्कर में प्रतिदिन प्रकाशित शेखावाटी मिशन-100 के भास्कर विशेष प्रश्नोत्तरी की तैयारी करवा रहे थे। खत्री ने संबलनकर्ता अभिनव सरोवा सहित स्कूल के संस्था प्रधान व विद्यालय स्टाफ को धन्यवाद दिया। इस दौरान एसीबीईओ अभयशील सोनी भी साथ थे। खत्री ने बताया कि भास्कर द्वारा विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा तैयारी के लिए प्रतिदिन अखबार में इतनी जगह उपलब्ध करवाना बहुत बड़ी उपलब्धि है और चूरू मंडल के लिए एक गौरव का विषय है।

इधर, बीरमसर के राजकीय उमावि में 12वीं के विद्यार्थियों पाठ्यपुस्तक संवाद सेतु आधारित भास्कर में प्रकाशित शिक्षण सामग्री से तैयारी करवाई गई। पूर्व प्रधानाचार्य मुकंदाराम नेहरा के सानिध्य, प्रधानाचार्य रामकुमार मीणा के निर्देशन एवं विषय विशेषज्ञ पूर्ण मल सैनी व सुभाषचंद्र महला तथा छात्राध्यापिका नेहा चौधरी की सहभागिता में रखा गया।

चूरू. भास्कर में प्रकाशित शिक्षण सामग्री से पढ़ाते व अवलाेकन करते हुए।

X
Churu News - rajasthan news preparation by bhaskar quiz in government schools cbeo observed in sardarshahar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना