पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sadulpur News Rajasthan News Senior Officers Not Reaching The Public Hearing Hence Sdm Also Sent Out Aen And Jen

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई में नहीं पहुंचे बड़े अफसर, इसलिए एसडीएम ने एईएन व जेईएन को भी बाहर भेजा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत समिति में गुरुवार को हुई उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में नवनियुक्त एसडीएम हिम्मतसिंह ने विभागों के उच्चाधिकारियों के नहीं पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने जनसुनवाई में पहुंचे जोधपुर डिस्कॉम के ग्रामीण एईएन व शहरी जेईएन को भी वापस भेज दिया तथा उच्चाधिकारियों को भेजने के निर्देश दिए।

बैठक की शुरूआत में ही एसडीएम ने उपस्थित अधिकारियों से उनके विभागों व पदभार के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जोधपुर डिस्कॉम ग्रामीण एईएन रमेश जांगिड़ व शहरी जेईएन सतीश कुमार ने भी अपना परिचय दिया। एसडीएम ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उपखंड स्तर पर एक्सईएन भी तो बैठता है, फिर आप जनसुनवाई में कैसे आ सकते हैं। एसडीएम ने दोनों अधिकारियों को जनसुनवाई से बाहर जाने के निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने उच्चाधिकारियों को यहां भेजे। उन्होंने कहा कि अगली बैठक व जनसुनवाई में सभी उच्चाधिकारी भाग लेंगे। कोई भी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी अपने अधिनस्थों को को आधी-अधूरी जानकारी के साथ नहीं भेजेगा। इस दौरान पूर्व प्रधान निर्मला सिंघल ने ग्रामीण क्षेत्र में परीक्षाओं के दौरान रात के समय बिजली नहीं रहने तथा पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं करने की शिकायत की। जगतसिंह ने पालिका क्षेत्र में एक सप्ताह से दिन के समय जल रही स्ट्रीट लाइटों, पिलानी रोड पर बनने वाले ओवरब्रिज का काम बीच में बंद होने से लोगों को हो रही परेशानी के बारे में जानकारी दी। सूरतपुरा सरपंच महेंद्र पूनिया ने लुटाना मगनीबास गांव के स्कूल मैदान में डाले गए बिजली पोल, कृष्ण भाकर ने राजगढ़-लंबोर बड़ी के बीच क्षतिग्रस्त सड़क व गड्‌ढों को सही करवाने की मांग की। भाकर ने एसडीएम से कहा कि पहाड़सर, रामसराताल, सांखणताल आदि ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापकों द्वारा करोड़ों का घपला किया गया है, जिसकी जांच जरूरी है। लोग लंबे समय से कार्रवाई की मांग को लेकर सिद्धमुख में धरना दे रहे है। एडवोकेट मुकेश रामपुरा में ग्रामीण क्षेत्र में अंडरब्रिज नहीं होने से हो रही परेशानी से अवगत करवाया।

सादुलपुर. पंचायत समिति सभागार में जन सुनवाई करते एसडीएम हिम्मतसिंह व मौजूद अन्य अधिकारी।

सुजानगढ़ में सीवरेज योजना का काम अधूरा छोड़ने व आपणी योजना की लाइन में अवैध कनेक्शन की शिकायत का मामला छाया रहा
सुजानगढ़. पंचायत समिति सभागार में गुरुवार को उपखंड स्तरीय जन अभियोग व सतर्कता समिति की बैठक हुई। एसडीएम रतनलाल स्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाजपा नेता महेश जोशी ने शहर में डिस्कॉम की ओर से आईपीडीएस योजना के तहत काम समय पर पूरा नहीं करने की शिकायत की। जोशी ने बताया कि बिजली व्यवस्था में सुधार को लेकर डिस्कॉम की ओर से योजना के तहत नए टावर लगाए जा रहे हैं। टावर लगाने का यह कार्य 28 फरवरी तक पूरा हो जाना चाहिए था, मगर काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। इसी प्रकार वार्ड 19 में सांखला बास में सीवरेज योजना के तहत किए जाने वाला काम भी अधूरा पड़ा हुआ है। ग्राम पंचायत राजियासर मीठा सरपंच अजीतसिंह ने गांव राजियासर मीठा में आबादी भूमि की निशानदेही दिलवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि खसरा नं. 29 गोचर भूमि में वर्ष 1998 में जो खाली भूमि थी, उसकी पूछताछ करके सही निशानदेही दिलवाई जाए। वार्ड तीन के रुपचंद खड़ोलिया ने रेलवे फाटक संख्या एक से मेगा हाईवे तक गलत रूप से बनाए गए ब्रेकरों को हटाने की मांग की। गांव जिनरासर के उमाराम भांमू ने गांव में आपणी योजना की पेयजल लाइन में किए गए अवैध कनेक्शन हटाने की मांग की। अन्य अन्य शिकायत में श्रमिक कार्ड बनवाने व पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाए जाने की मांग की गई। बैठक में बीडीओ किशोर कुमार, एसीबीईओ रामकरण, सीबीईओ गुरुदयाल, आयुक्त परिषद हेमंत कुमार व सीडीपीओ गौरव चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उपखंड अिधकारी रतनलाल स्वामी ने संबंधित अधिकारियों को जनसुनवाई में मिली समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगली बार ये समस्याएं नहीं आनी चाहिए।

10.30 बजे तय था कार्यक्रम, लेकिन 50 मिनट बाद आए

जन सुनवाई कार्यक्रम गुरुवार को सुबह 10.30 बजे तय था, परंतु वरिष्ठ अधिकारी 50 मिनट देरी से पहुंचे। कार्यवाहक तहसीलदार धीरज झाझड़िया, पालिका अधिशाषी अधिकारी प्रकाशचंद्र खीचड़ तथा अन्य विभागों के एईएन व जेईएन सुबह निर्धारित समय में पहुंचे, परंतु एसडीएम हिम्मतसिंह, पंस विकास अधिकारी सुमेरसिंह 11.20 बजे पहुंचे। जन सुनवाई में विधायक व प्रधान भी नहीं पहुंची।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें