• Hindi News
  • National
  • Rajaldesar News Rajasthan News Survey Of Officials Regarding Rob Will Be Done Through Gate Problem

आरओबी को लेकर अधिकारियों का सर्वे, फाटक की समस्या से होगी निजात

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बे को नेशनल हाइवे से जोड़ने वाले दोनों प्रमुख सड़क मार्गों पर बने रेलवे फाटक के बंद होने से वाहनों की लगने वाली कतारों से अब आमजन सहित वाहन चालकों को जल्द छुटकारा मिलेगा। स्कूल जाने वाले बच्चों को अनाधिकृत रेलवे पटरियां पार ना कर स्कूल जा सकेंगे।

हाइवे पर बने उपतहसील कार्यालय जाने के लिए भी फाटक बंद व चालू होने की समस्या से निजात मिलेगी। रेलवे की ओर से सुभाष चोक से एनएच 11 सडक़ मार्ग पर बना रेलवे फाटक सी-201 तथा नेशनल हाइवे से गौरवपथ मार्ग पर बना रेलवे फाटक सी-202 बंद करके दोनों प्रमुख सड़क मार्गों को जोड़ने के लिए करीब 500 मीटर लंंबाई का ओवरब्रिज का निर्माण करवाया जाएगा।

ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर शुक्रवार को वरिष्ठ सहायक मंडल अभियंता अशोककुमार बंसल ने सीनियर सैक्शन इंजीनियर सीएल मीणा तथा पीडब्लूडी सहायक अभियंता मोहित पारासर के साथ राजलदेसर सर्वे करने पहुंचे। पालिकाध्यक्ष गोपाल मारू भी गणमान्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे तथा आरयूबी बनने से होने वाली परेशानियों से अवगत करवाते हुए आरओबी निर्माण का प्रस्ताव रखा, जिस पर रेलवे अधिकारियों की ओर से आरओबी का सर्वे किया गया। चेयरमैन मारू ने बताया कि वरिष्ठ सहायक मंडल अभियंता से हुई वार्ता में उन्होंने बताया कि आरओबी सर्वे की ओके रिपोर्ट तैयार कर दी गई है।

कलेक्टर से अनापत्ति पत्र जारी होने के बाद प्रपोजल तैयार कर केंद्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। मौके पर वरिष्ठ सहायक मंडल अभियंता अशोक बंसल ने बताया कि रेलवे का टारगेट है कि 2024 तक सभी रेलवे फाटक बंद होने है, इसके लिए पीसीबलीटी चेक कर सर्वे किया गया। बंसल ने बताया कि आरओबी निर्माण की कुल लागत की 50 प्रतिशत राशि राज्य सरकार व 50 प्रतिशत केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी। रेवाड़ी-बीकानेर के बीच इलेक्ट्रोनिक रेल सेवा शुरू होनी है, जिसका कार्य भी चल रहा है, जिसके चलते ओवरब्रीज निर्माण को लेकर कार्य जल्द ही शुरू होगा।

रेलवे अधिकारियों से वार्ता करते पालिकाध्यक्ष तथा लोग।

खबरें और भी हैं...