मुस्लिम समाज के भामाशाह की मदद से मकान को ऊंचा उठवाया

Churu News - कस्बे के वार्ड 28 में एक दिव्यांग व असहाय िहंदू परिवार की मदद के लिए एक मुस्लिम भामाशाह आगे आए। उन्होंने न केवल मदद...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:56 AM IST
Sadulpur News - rajasthan news the house was raised with the help of bhamashah of muslim society
कस्बे के वार्ड 28 में एक दिव्यांग व असहाय िहंदू परिवार की मदद के लिए एक मुस्लिम भामाशाह आगे आए। उन्होंने न केवल मदद की बल्कि अपने खर्चे से सड़क से नीचे हो गए पीड़ित परिवार का मकान ऊंचा उठाया। उक्त परिवार का मकान ऊंचा उठाकर व भराव कराकर अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है। वार्ड 28 की पार्वती देवी (70) प|ी पोकरमल जोगी दिव्यांग पुत्र चिरंजीलाल (55) व विनोद कुमार (38) के साथ रहती है। दो माह पूर्व गली में खुर्रा बनने के बाद उनका मकान करीब तीन फीट नीचे हो गया और मकान में पानी भरने जैसी नोबत आने लगी। परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि वे मकान को ऊंचा उठा सके। ऐसी स्थिति में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त कोच यासीन खां चौहान, एडवोकेट अजीज खींची व सद्दाम हुसैन ने पीड़ित परिवार की मदद करने का बीड़ा उठाते हुए भामाशाह सादिक व आलम नारनौली के समक्ष पीड़ित परिवार की पीड़ा रखी।

सादुलपुर. पीड़ित परिवार के साथ सामाजिक कार्यकर्ता।

मानव कल्याण समिति भी ऐसी ही पहल कर चुकी है सादुलपुर में

नारनौली परिवार ने आगे आकर पीड़ित परिवार की मदद की और करीब 32 हजार रुपए खर्च कर कमरा, शौचालय व स्नान घर को ऊंचा उठवाकर काम आने योग्य बनवाया तथा भराव व बाहर की दीवार को ऊंचा उठवाया। कोच चौहान ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दीपावली के दिन भी जोगी परिवार के घर पहुंचकर न केवल दीपक जलाया, बल्कि मिठाई व कपड़े और पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी उन्हें प्रदान की थी। तत्कालीन एसडीएम सुभाष कुमार ने भी पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता की थी और रुकी हुई पेंशन को वापस चालू करवाया था। पार्वती देवी वृद्ध है, वहीं उनके दोनों पुत्र दिव्यांग है। गौरतलब है कि इससे पूर्व मानव कल्याण समिति के विनोद मालू व मनीष शर्मा आदि ने आपसी जनसहयोग से उक्त परिवार का एक कमरा व बरामदा ऊंचा उठाकर रहने योग्य बनाया था। इस कार्य पर करीब 53 हजार रुपए खर्च किए गए थे।

X
Sadulpur News - rajasthan news the house was raised with the help of bhamashah of muslim society
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना