विज्ञापन

चंग की रिदम पर थिरके कदम, बिंदौरी में शामिल हुए प्रवासी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 06:15 AM IST

Churu News - ओसवाल समाज की ओर से सुजानगढ़ ओसवाल होली मोछब 2019 के कार्यक्रम में शुक्रवार रात व शनिवार को विविध कार्यक्रम हुआ।...

Sujangarh News - rajasthan news thirke step on ching39s rhythm migrants joining bindori
  • comment
ओसवाल समाज की ओर से सुजानगढ़ ओसवाल होली मोछब 2019 के कार्यक्रम में शुक्रवार रात व शनिवार को विविध कार्यक्रम हुआ। कोठारी रोड स्थित चंपालाल चोरड़िया की हवेली में शुक्रवार रात चंग और ढफ कार्यक्रम में समाज के लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। मेघा सिंघी के नमोकार मंत्र से कार्यक्रम शुरू हुआ। बाद में प्रदीप बैद ने सोने की घड़ा दो म्हान पायलड़ी.. की प्रस्तुति देकर रंग जमाया। ओसवाल होली मोछब के सदस्यों ने म्हारा प्यारा गजानंद आज्योजी की प्रस्तुति सेे कार्यक्रम को परवान चढ़ाया। शनिवार को चोरडि़या हवेली में समाज के वरिष्ठ समाजसेवी मांगीलाल सेठिया, निर्मल भूतोडिय़ा व सुजानगढ़ तेरापंथ समाज के अध्यक्ष विजयसिंह कोठारी ने फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम के तहत समाज के लोगों ने बनौरी निकाली। बैंडबाजे, ऊंट-घोड़े व बघी पर समाज के लोग बनौरी में शामिल हुए। बनौरी में एक दूल्हा व दुल्हन की वेशभूषा में भी कलाकार साथ चले। लुहारागाडा में बाबा अखंडानाथ सेवा समिति के पांचीलाल टाक, दिनेश तंवर, विद्याप्रकाश बोदलिया, श्यामसुंदर सोनी ने पुष्प वर्षा कर बनौरी का स्वागत किया गया। बनौरी में तनसुखलाल बैद, विजयसिंह चोरडिय़ा, सुमेरमल सुराणा, सुनील डोसी, राजरुप डोसी, धर्मेंद्र चोरडिय़ा, नरपतसिंह चोरडिय़ा सहित आयोजन के प्रमुख कार्यकर्ता प्रदीप बोकडिय़ा, तरुण लोढ़ा, हेमंत खटेड, प्रसन्न भूतोडिय़ा, पारस डोसी, प्रकाश बोकडिय़ा, संजय भूतोडिय़ा, कीर्ति डूूंगरवाल, महेंद्र भंसाली, अजय चोरडिय़ा, प्रभात पींचा, विमल भूतोडिय़ा, बनौरी प्रभारी खडग़सिंह बांठिया मौजूद थे।

सुजानगढ़. ओसवाल होली मोछब 2019 के तहत निकाली बनौरी में शामिल समाज के लोग।

सुजानगढ़ में लुहारागाडा बाबा अखंडानाथ सेवा समिति का होली महोत्सव आज से शुरू होगा

सुजानगढ़. शहर के लुहारागाडा क्षेत्र में बाबा अखंडानाथ सेवा समिति की ओर से होली महोत्सव कार्यक्रम के दौरान 17 से 21 मार्च तक गींदड़ महोत्सव होगा। समिति के अध्यक्ष खडग़सिंह बांठिया ने बताया कि 17 मार्च रविवार शाम साढ़े छह बजे नगाड़ा पूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसी दिन से प्रतिदिन लुहारागाडा चौक में रात्रिकालीन गींदड़ का कार्यक्रम शुरु हो जाएगा। 18 मार्च को दोपहर दो बजे से राजलदेसर की चंग पार्टी प्रस्तुति देंगी। 19 को लुहारागाडा चौक से ऊंट-घोड़े, डीजे व बैंड बाजे के साथ आकर्षक बनौरी निकाली जाएगी। 20 मार्च को दोपहर दो बजे दस्सूसर की चंग पार्टी द्वारा धमाल का कार्यक्रम होगा। शाम को कार्यक्रम स्थल पर होलिका दहन किया जाएगा। 21 मार्च को सुबह नौ बजे फागोत्सव का कार्यक्रम आयोजन करने के बाद शाम को सात बजे सम्मान समारोह व समापन समारोह आयोजित किया जाएगा। सार्वजनिक रुप से होने वाले कार्यक्रम को देखने के लिए महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग अलग बैठने की व्यवस्था की गई है। करीब साढ़े चार हजार लोगों के बैठने के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है।नगाड़े के लिए एक मंच बनाया गया है।

आज मनाएंगे श्याम सतरंगी महोत्सव

बीदासर | श्याम मित्र मंडल के तत्वावधान में कस्बे के गांधी चौक में रविवार को श्याम सतरंगी महोत्सव 2019 मनाएंगे। मंडल के अध्यक्ष पिंटूसिंह सिसोदिया ने बताया कि रविवार शाम श्याम प्रभु की झांकी का दरबार लगाया जायेगा तथा रात्रि में महाज्योत व आरती के बाद बाद जागरण लगेगा। जयपुर की निशा कुमावत, हंसा रंगीली, कोटा के राजा गहलोत, उदयपुरवाटी के कॉमेडियन राजू छेला भजनों की प्रस्तुति देंगे।

लड्‌डू गोपाल के संग होली खेली महिलाओं ने

जसवंतगढ़. कस्बे के प्राचीन श्याम मंदिर गली नंबर सात में चार दिवसीय श्याम महोत्सव कार्यक्रम के तहत 351 महिलाओं ने भजन प्रस्तुत किए। मंदिर के ट्रस्टी रामचंद्र तोषनीवाल ने बताया कि शुक्रवार रात श्यामजी की फिल्म दिखाई गई। शनिवार को दोपहर लड्डूगोपाल के पुष्प वर्षा कर, गुलाल लगाई। 17 अप्रेल को श्रीश्याम के प्राकट्य महोत्सव के तहत होने वाले कार्यक्रम में रात को सजाई गई सजीव झांकियां के साथ कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप के कलाकार भजन संध्या में प्रस्तुति देंगे। इसी क्रम में श्याम नरेश गली नंबर सात में रविवार को श्याम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में नामचीन कलाकारों प्रस्तुति देंगे। ताल वाले श्याम मंदिर में श्याम जन्म महोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह है। मंदिर परिसर के बाहर रास्ते व श्याम की प्रतिमा को 5100 फूल-मालाओं से सजाया जाएगा।

बीदासर. सैन मंदिर के सामने चौक में लोक गीतों की प्रस्तुतियां देते कलाकार।

बीदासर में फाल्गुनी धमालों पर कलाकारों ने दी नृत्य की प्रस्तुतियां, रतनगढ़ के श्याम मंदिर में भजनों से रिझाया

बीदासर. कस्बे के सैन मंदिर के सामने गणपतराम टांटिया के नोहरे में चल रहे आपणो रंगारंग फाग उत्सव व चंगोत्सव महोत्सव पांचवें दिन शुक्रवार रात प्रस्तुतियों ने दर्शकों को भी नाचने पर मजबूर कर दिया। वयोवृद्ध कलाकार मोहनलाल नाई, सीताराम सैन, प्रभुप्रकाश शर्मा, गिरधारी सिंह राजपुरोहित, धनराज सैन, रतनलाल सैन, सीताराम नाई ने धमालों की प्रस्तुतियां दी। राजस्थानी वेशभूषा मे सजे कलाकारों ने चंग व ढफ की थाप ढोलक की रिदम की धुन पर लोगों को देर रात तक रोके रखा।

श्याम मंदिर में धमाल से रिझाया बाबा श्याम को : रतनगढ़ | श्रीतालवाले श्याम मंदिर में सात दिवसीय श्याम भजन संध्या के पांचवें दिन शुक्रवार रात धमालों की प्रस्तुति पर बाबा श्याम को रिझाया। संजय मुरारका दंपती ने ज्योत प्रज्जवलित कर भजन संध्या का शुभारंभ किया। इस दौरान गायक एसपी वर्मा, शांतनु वेदपाठी, विष्णु स्वामी, विकास जैन ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर मंदिर पुजारी मनोज, रवि, अजय, नरेंद्र इंदौरिया, राकेश पुजारी, इंद्रचंद बिंयाला, अंजनी जोशी, संजय कटारिया, हर्ष यादव, पवन भुढाढरा, ओम सारस्वत, सुरेश मुरारका, राजकुमार मुरारका आदि उपस्थित थे।

ढांढ़ण शक्तिधाम में 21 को होगा होली का विशेष कार्यक्रम : चूरू | ढांढ़ण शक्ति भक्त मंडल, चूरू की तरफ से ढांढ़ण शक्तिधाम में 21 मार्च शाम 6.15 बजे होली के चंग, दादीजी के संग कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में फूलों से होली खेली जाएगी, वहीं कोलकाता के कलाकारों द्वारा नृत्य नाटिकाओं की प्रस्तुतियां दी जाएगी। इसके साथ ही अलौकिक दरबार, अखंड ज्योत व छप्पन भोग की झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगी। इस मौके पर होने वाले भजन कार्यक्रम में कोलकाता के राजू मेहरा व मूलचंद बजाज प्रस्तुतियां देंगे।

सादुलपुर | ढांढण शक्ति धाम में होने वाले ‘होली के चंग दादीजी के संग’ भजन संध्या को लेकर शहरी क्षेत्र में जनसंपर्क किया गया। रमेश भरतिया ने बताया कि कार्यक्रम में जाने वालों के लिए 21 मार्च को दोपहर दो बजे भरतिया भवन के पास से बस रवाना होगी।

Sujangarh News - rajasthan news thirke step on ching39s rhythm migrants joining bindori
  • comment
X
Sujangarh News - rajasthan news thirke step on ching39s rhythm migrants joining bindori
Sujangarh News - rajasthan news thirke step on ching39s rhythm migrants joining bindori
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन