पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Churu News Rajasthan News Three Dozen Encroachments On The Fan Circle Did Not Leave The Hoardings Of Jcb Commercial And Political Parties

पंखा सर्किल पर तीन दर्जन अतिक्रमण पर चली जेसीबी वाणिज्यिक और राजनीतिक दलों के होर्डिंग भी नहीं छोड़े

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू. अतिक्रमण हटाते समय ट्रॉली में मिट‌्टी में दबा पायलट का पोस्टर।

चूरू में नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा, व्यापारियों को चेतावनी दी
भास्कर संवाददाता | चूरू

नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान शुक्रवार को दूसरे दिन जारी रहा। पंखा सर्किल व कलेक्ट्रेट से पंखा सर्किल से करीब तीन दर्जन अस्थाई अतिक्रमण हटाए। इसके अलावा वाणिज्यक व राजनीतिक दलों के होर्डिंग भी हटा दिए गए।

नगर परिषद आयुक्त अभिलाषासिंह के नेतृत्व मंे लाइन पुलिस के जाब्ते, नगर परिषद टीम एवं स्वच्छता सैनिकों के लवाजमे के साथ कलेक्ट्रेट से सर्किट हाउस तक एक-एक अस्थाई अतिक्रमण की पूरी मॉनिटरिग करते हुए करीब तीन दर्जन अतिक्रमण हटाए। बार-बार समझाइश के बाद नहीं हटाने वालों के अतिक्रमण नगर परिषद दस्ते ने हटा दिए। टीम ने उन्हें दुबारा अतिक्रमण नहीं करने के लिए पाबंद किया तथा चेतावनी दी कि ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त ने अभियान के दौरान दुकानदार एवं ठेला, थडि़यावालों की समझाइश करते हुए बताया कि हर दुकान के आगे हरे एवं नीले रंग के कचरा पात्र आवश्यक रूप से रखें। कार्रवाई के दौरान कलेक्ट्रेट के आगे पुनः स्थापित होने का प्रयास कर रहे चार ठेले वाले को हटाए जाने के साथ ही वर्षो से सरकारी भूमि पर खुले में पौधे बेचने वालों को भी आम रास्ते से स्थानांतरित किया। कलेक्ट्रेट सर्किल से सर्किट हाउस तक लगे वाणिज्यक एवं राजनीतिक दलों के होर्डिग्स हटाए गए। कुछ जगह कच्चे अतिक्रमणों को तोड़ते हुए काली कमली आश्रम के पास के करीब एक दर्जन दुकानदारों को शनिवार शाम तक अपने टीनशैड हटाने एवं पक्का निर्माण तुड़वाने की चेतावनी देकर छोड़ा गया। अभियान के दौरान कनिष्ठ अभियंता आत्माराम प्रजापति, भरत गौड़, सफाई निरीक्षण राकेश धायल, पीआरओ किशन उपाघ्याय, विद्युत निरीक्षक राकेश कुमार के अलावा हल्का जमादार एवं स्वच्छता सैनिक की टीम साथ थी।

चूरू. अपनी दुकानों के टीनशैड खुद ही हटाते व्यापारी।

चूरू पंखा सर्किल के पास आयुक्त से वार्ता करते व्यापारी।

जेसीबी से मिट‌्टी हटाते समय टूटा ड्रेनेज का नाला, सड़क पर गंदा पानी भरा
सर्किट हाउस के सामने एक दुकान के आगे मिट‌्टी के भराव को जेसीबी से हटाने के दौरान ड्रेनेज का नाला टूट गया। इससे गंदा पानी सड़क पर बहने लगा। इसके बाद 10-15 मिनट तक जेसीबी से मिट‌्टी हटाई गई। बाद में नगर परिषद की टीम चली गई।

जिला प्रमुख के कहने पर आयुक्त ने एक दिन का समय देकर अभियान रोका
पंखा सर्किल पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा था, तभी जिला प्रमुख हरलाल सहारण व पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला पहुंच गए। उन्होंने आयुक्त से कहा कि पंखा सर्किल के ठेला धारक व दुकानदारों को अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए एक दिन का समय दें तो वे खुद हटा लेंगे। आयुक्त ने शनिवार तक समय दे दिया।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें