रक्तचाप की बीमारी से बचने के लिए दिनचर्या में बदलाव जरूरी

Churu News - साहवा. सीएचसी स्टाफ के साथ बैठक करते प्रभारी डॉ. सन्दीप डूढ़ाणी। भास्कर न्यूज | साहवा मोहनी देवी चाचाण राजकीय...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:05 AM IST
Sadulpur News - rajasthan news to avoid blood pressure routine changes need to be done
साहवा. सीएचसी स्टाफ के साथ बैठक करते प्रभारी डॉ. सन्दीप डूढ़ाणी।

भास्कर न्यूज | साहवा

मोहनी देवी चाचाण राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को विश्व रक्तचाप दिवस मनाया गया। सीएचसी प्रभारी डॉॅ. संदीप डूढा़णी ने रक्तचाप के लक्षणों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रक्तचाप के रोगी को समय-समय पर डॉक्टरों की सलाह के अनुसार दवाएं लेनी तथा अपनी दिनचर्या में बदलाव करना चाहिए, ताकि वह इस रोग को कम कर सके। इस दौरान चिकित्सक सहित स्टाफ सदस्यों ने इसके कारण, लक्षण व बचाव के उपायों को लेकर विचार गोष्ठी भी की। इस मौके पर डॉ. रामेश्वर भाकर, हरीसिंह कस्वा, आयुष कंपाउडर बनवारीलाल, एलटी दलीप कुमार, शेरसिंह सैनी, विकास सोनी, डाटा ऑपरेटर महेंद्र भांभू आदि उपस्थित थे।

सादुलपुर | रेफरल अस्पताल में शुक्रवार को विश्व हाइपरटेंशन दिवस मनाया गया। उच्च रक्तचाप के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए संस्था प्रभारी डॉ. जयरामसिंह लखटकिया ने हाइपरटेंशन से बचाव के लिए नमक का सेवन कम करने, धूम्रपान व मदपान न करने के लिए रोगियों को आवश्यक सुझाव दिए। रोगियों से सद्वयवहार भी करें।

X
Sadulpur News - rajasthan news to avoid blood pressure routine changes need to be done
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना