पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sujangarh News Rajasthan News Told About Albendazole Tablet In Workshop Will Feed Children Today

कार्यशाला में एल्बेंडाजोल टेबलेट के बारे में बताया, आज बच्चों को खिलाएंगे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी कार्यालय की ओर से राजकीय प्रकाश माध्यमिक स्कूल में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर प्रशिक्षण कार्यशाला हुई। ब्लॉक की सभी राजकीय, निजी स्कूलों के अधिकारी व कार्मिकों ने भाग लिया। इनको आठ अगस्त को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस व 19 अगस्त मॉप अप दिवस मनाने की जानकारी दी गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग व आईसीडीएस सहयोग से मनाए जाने वाले कृमि मुक्ति दिवस के तहत एक से 19 वर्ष के बच्चों को एल्बेंडाजोल की टेबलेट व दवा दी जाएगी। सीबीईओ मोहम्मद अनरव कुरैशी की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला में मुख्य अतिथि बीसीएमएचओ डाॅ. राजेश जैन ने राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के तहत एल्बेंडाजोल टेबलेट के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम में एसीबीईओ प्रथम विक्रमसिंह चौहान, द्वितीय आनंदकुमार पारीक, चिकित्सा विभाग के नेतराम, संस्था प्रधान रूकमानंद भींचर, सुबेसिंह जाखड़, शुभकरण शर्मा, आत्मप्रकाश सहित कई शिक्षक उपस्थित थे।

सुजानगढ़ | राजकीय भराड़िया बालिका मावि में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस आठ अगस्त के तहत दवा के बारे में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया गया। बीसीएमओ डॉ. रामचंद्र ने एल्बेंडाजोल टेबलेट लेने के बारे में बताया। एसडीएम रतनकुमार स्वामी ने विद्यार्थियों को स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने को कहा। इस दौरान पुरुषोतमलाल चौहान, सुशीला सैन, आरती अरोड़ा, नीरजबाला आदि मौजूद थे।

तारानगर | मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। चिकित्सा विभाग के मोहरसिंह सिहाग व अरविंद जांगिड़ ने ब्लॉक की सभी स्कूलों से आए प्रतिनिधियों को कृमि मुक्ति दिवस के बारे में जानकारी दी। ब्लॉक की निजी स्कूलों व मदरसों के प्रतिनिधियों के अलावा समस्त सरकारी स्कूलों के कार्यक्रम प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रभारी अधिकारी गोपीराम सहारण ने बताया कि गुरुवार को सभी बच्चों को प्रार्थना सभा के बाद एल्बेंडाजोल टेबलेट देनी है। प्रशिक्षण में राकेश खीचड़, शिवकुमार शर्मा, छगनलाल, गणेश कुमार आदि मौजूद रहे।

रतनगढ़. कार्यशाला में कृमिनाशक दवा की जानकारी देते अधिकारी।

कार्यशाला में उपस्थित सरकारी व निजी स्कूलों के शिक्षक।

खबरें और भी हैं...