आईसीटी लैब प्रभारियों का प्रशिक्षण शुरू

Churu News - जमनाधर मोतीलाल सरावगी रामावि में शुक्रवार को चूरू, राजगढ़ व तारानगर ब्लॉक की स्कूलों के आईसीटी लैब प्रभारियों...

Feb 15, 2020, 11:41 AM IST
Taranagar News - rajasthan news training of ict lab in charge begins

जमनाधर मोतीलाल सरावगी रामावि में शुक्रवार को चूरू, राजगढ़ व तारानगर ब्लॉक की स्कूलों के आईसीटी लैब प्रभारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। मुख्य अतिथि सहायक जिला परियोजना समन्वयक संतोष कुमार महर्षि ने प्रभारियों को आईसीटी लैब के माध्यम से शिक्षा में नवाचार अपनाकर बच्चों को तकनिकी के माध्यम से बेहत्तर शिक्षा देने की बात कही। समसा कार्यक्रम अधिकारी आरीफ खान ने आईसीटी लैब के महत्व बताते हुए इसके सफल संचालन की जानकारी दी। प्रशिक्षक रणवीर धींनवाल, अजय पंवार व द्वारका प्रसाद ने संभागियों को आईसीटी लैब को क्रियाशील बनाने के बारे में बताया। इस मौके पर संस्था प्रधान हवासिंह मोगा, प्रधानाचार्य सुरेंद्रसिंह पूनिया, सुमेरसिंह पूनिया, संजय सोलंकी, सीताराम, उर्मिला, मानाराम, बजरंगलाल, मनोज खत्री, फकीरचंद सैनी, रामेश्वरलाल, ओमप्रकाश कस्वा, सुमन प्रजापत, भूपेंद्र कुमार, नवीन आदि मौजूद थे। संचालन वीरबहादुर राठौड़ ने किया।

सरदारशहर | राजकीय टांटिया बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल में विषय आधारित द्वितीय श्रेणी शिक्षकों के निष्ठा प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। शिविर में केआरपी कमल औझा व मनीष स्वामी ने अंग्रेजी विषय की बारीकियों के बारे में बताया। राज्य सन्दर्भ व्यक्ति जितेंद्र शर्मा ने अभिप्रेरणा के सिद्धांतों की जानकारी दी। सीबीईओ शशिबाला खत्री ने अधिगम में निष्ठा के महत्व को प्रकाशित किया। एबीओ अशोक गौड़ ने शिक्षण में गतिविधियों के महत्व पर प्रकाश डाला। एबीओ अभयशील सोनी ने निष्ठा मॉड्यूल की उपयोगिता की जानकारी दी। पर्यवेक्षक मीरा कुरील, संदर्भ व्यक्ति राकेश किलानिया आदि उपस्थित थे।

सादुलपुर | आइडियल पब्लिक स्कूल में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के निर्देशानुसार समसा की ओर से पांच दिवसीय गैर आवासीय वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी व विज्ञान तथा प्राध्यापक भूगोल के विषयाध्यापकों का प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। अध्यक्षता कर रहे सीबीईओ हरलालसिंह हुड्‌डा ने शिविर का शुभारंभ किया। शिविर में अंग्रेजी के 48, विज्ञान के 61 व भूगोल के 38 विषयाध्यापकों ने भाग लिया। स्कूल निदेशक डॉ. अनिल सांगवान व प्राचार्य रविंद्र श्योराण ने स्वागत किया।

सादुलपुर. दीप प्रज्जवलन कर शुभारंभ करते अतिथि।

तारानगर. प्रशिक्षण में मौजूद आईसीटी लैब प्रभारी।

Taranagar News - rajasthan news training of ict lab in charge begins
X
Taranagar News - rajasthan news training of ict lab in charge begins
Taranagar News - rajasthan news training of ict lab in charge begins
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना