साहवा में चूरू-बिसाऊ लाइन से दो माह से बह रहा पानी

Churu News - 25 मार्च से 24 अप्रैल तक होने वाली नहरबंदी को लेकर बीकानेर संभाग तक अधिकारी सतर्क हो गए है, मगर तारानगर के साहवा...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:51 AM IST
Sahwa News - rajasthan news water flowing from churu bissau line in sahwa for two months
25 मार्च से 24 अप्रैल तक होने वाली नहरबंदी को लेकर बीकानेर संभाग तक अधिकारी सतर्क हो गए है, मगर तारानगर के साहवा क्षेत्र में अधिकारियों की नींद नहीं खुली है। खास बात ये है कि इन बड़ी लाइनों की देखरेख के लिए विभाग ने पेट्रोलिंग टीम भी लगा रखी है, मगर लीकेज दो महीने में उन्हें भी नजर नहीं आए, जबकि ये स्थिति तो साहवा के आसपास की है। यहां कस्बे के वार्ड एक कब्रिस्तान-मोक्ष भूमि के पास गुजरने वाली साहवा-चूरू-बिसाऊ आपणी योजना की लाइन के एयर वॉल से दो महीने से मीठा पानी बह रहा है। बहते पानी से आसपास गड्ढे बन गए है, मगर एयर वॉल लीकेज को सही नहीं किया गया। वार्ड एक के निवासी ने बताया कि दो माह से एयर वॉल के पास लाइन लीकेज के कारण रात-दिन पानी बह रहा है। एयर वॉल व चैंबरों के पास लीकेज हुए करीब दो महीने हो गए, लेकिन इसको ठीक करने दो माह में कोई नहीं आया। इधर, जलदाय विभाग के एसई रामकुमार झाझड़िया का कहना है कि लाइन के एयर वॉल में हुए लीकेज चिह्नित करवा लिए है, उन्हें जल्द सही करवाया जाएगा।

बहते पानी के गड्ढों में जमी काई : चूरू-बिसाऊ परियोजना की 900 एमएम की लाइन में लगे एयर वॉल से व्यर्थ बह रहे पानी के कारण गड्ढों में काई जम गई है। पूरे दिन हजारों लीटर पानी बह कर पास के खंदकों में जमा होने के कारण आसपास पानी के छोटे-छोटे तालाब बन गए है। पानी के ऊपर हरे रंग की परत (काई) जमी पड़ी है। दो माह से पानी बहकर खंदकों में भर जाने से मच्छर पनप गए।

साहवा. वार्ड एक में एयर वॉल के चैंबर के पास लीकेज से बहता पानी।

X
Sahwa News - rajasthan news water flowing from churu bissau line in sahwa for two months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना