• Hindi News
  • Rajasthan
  • Churu
  • Taranagar News two tankers of water will be built in taranagar one will work 80 percent the second will start
--Advertisement--

तारानगर में बनेंगी पानी की दो टंकियां, एक का काम 80 फीसदी पूरा, दूसरी का काम शुरू होगा

Churu News - कस्बे में जल्द ही अभावग्रस्त वार्डों में चल रही पेयजल किल्लत से लोगों को राहत मिल जाएगी। वार्ड 22 में पीएचईडी की ओर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:15 AM IST
Taranagar News - two tankers of water will be built in taranagar one will work 80 percent the second will start
कस्बे में जल्द ही अभावग्रस्त वार्डों में चल रही पेयजल किल्लत से लोगों को राहत मिल जाएगी। वार्ड 22 में पीएचईडी की ओर से बन रही एसआर टंकी का कार्य गति पर है। संभवत: अगले एक माह में पूरा कर लिया जाएगा।

साहवा रोड पर आशापूर्ण हनुमान मंदिर के दक्षिण दिशा में बन रही एसआर टंकी का 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। टंकी पूरे फाउंडेशन पर खड़ी कर दी गई है। उसके बाद पानी स्टोरेज का ढांचा भी लगभग बनकर तैयार हो गया है। दो अक्टूबर 2018 को विधायक जयनारायण पूनिया द्वारा टंकी की आधारशिला रखी गई थी।

पीएचईडी जेईएन सावित्री ने बताया कि शहर मे दो एसआर टंकियों का निर्माण होना है, जिसमें पहली एसआर वार्ड 22 में बन रही है। काम लगभग पूरा हो चुका है। दिसंबर के अंत तक टंकी बनकर तैयार हो जाएगी। उसके बाद एसआर से अभावग्रस्त वार्डों को जोड़ने का कार्य शुरू होगा। िजन वार्डों में पानी की किल्लत है। उन्हें प्राथमिकता से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा वार्ड 20, 21, 22 और 16 में पानी सप्लाई किया जाएगा।

तारानगर. वार्ड 22 में नवनिर्मित टंकी।

वार्ड 18 के घरों में पानी का संकट

वार्ड 18 में वर्षा कंदोई गेस्ट हाउस के पास वाले क्षेत्र के घरों में पिछले एक साल से पानी का संकट बना हुआ है। वहां के करीब 30 घरों में अंदर की गली में पानी नहीं पहुंच रहा है, जहां पर जलदाय कर्मी भी निवास करते है। भीषण गर्मी के समय में एक हजार रुपए में पानी खरीदकर पी रहे है। वर्तमान में 600-700 रुपए में टैंकर खरीदना पड़ता है। वार्ड के सीताराम गहलोत, मंगलाराम शर्मा, सीताराम शर्मा सहित ने बताया कि उनके वार्ड में पिछले एक साल से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। वे काफी परेशान है। कई बार विभागीय एवं संपर्क पोर्टल पर इसकी शिकायत भी कर दी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। कई बार दबाव होने पर दस-पंद्रह दिनों से पानी की सप्लाई दे दी जाती है, लेकिन फिर से समस्या वहीं बनी रहती है।

छह लाख लीटर की होगी क्षमता

एसआर टंकी की क्षमता छह लाख लीटर की होगी। जिस पर ढाई करोड़ रुपए से अधिक राशि खर्च हुए है। टंकी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। केवल अंतिम चरण का कार्य शेष है। पीएचईडी के अधिकारियों का कहना है कि टंकी शुरू होने के साथ ही अभावग्रस्त वार्डों में पानी की आपूर्ति पूरी व समय पर होगी। वार्ड 9 में सीताराम मंदिर के पीछे मुख्य बाजार में बनने वाली एसआर टंकी का निर्माण कार्य दिसंबर में शुरू हो जाएगा। कंपनी के ठेकेदार गणपत यादव ने बताया कि प्रथम टंकी का कार्य पूरा हो चुका है। दिसंबर में बनकर तैयार हो जाएगा।

X
Taranagar News - two tankers of water will be built in taranagar one will work 80 percent the second will start
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..