• Home
  • Rajasthan News
  • Dausa News
  • सोमनाथ सर्किल पर रजिस्टर्ड डाक व स्पीड पोस्ट की मिलेगी सुविधा
--Advertisement--

सोमनाथ सर्किल पर रजिस्टर्ड डाक व स्पीड पोस्ट की मिलेगी सुविधा

लोगों के लिए खुश खबरी है। विशेष कर आगरा रोड, सोमनाथ नगर, न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को अब पोस्ट...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
लोगों के लिए खुश खबरी है। विशेष कर आगरा रोड, सोमनाथ नगर, न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को अब पोस्ट ऑफिस की सुविधा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। लोगों की परेशानी के मद्देनजर सोमनाथ सर्किल पर डाक फ्रेंचाइजी सुविधा शुरू की गई है, जिसका शनिवार को नगर परिषद सभापति मुरली मनोहर शर्मा ने शुभारंभ किया।

फ्रेंचाइजी काउंटर पर सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक आम से खास सभी लोग रजिस्टर्ड डाक, स्पीड पोस्ट व डाक सामग्री खरीद सकते हैं, जिसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क देना नहीं पड़ेगा। यानी जितना चार्ज सरकारी पोस्ट ऑफिस में लगता है, उतना ही डाक फ्रेंचाइजी काउंटर पर वसूला जाएगा। डाक फ्रेंचाइजी काउंटर जिला परिषद की एक दुकान में खोला गया है, जहां लोगों को खाता खोलने के अलावा पोस्ट ऑफिस से संबंधित अन्य सभी सुविधा मिलेंगी। इसमें महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों को डाक सामग्री के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क देना नहीं पड़ेगा।

डाक फ्रेंचाइजी काउंटर का सभापति मुरली मनोहर शर्मा ने सहायक डाक पाल प्रधान आर.पी. मीणा, खंजाची प्रधान डाकघर आर.के.विजय, डाक सहायक प्रधान हनुमान सहाय मीणा आदि की मौजूदगी में फीता काटा। डाक फ्रेंचाइजी का संचालन सुमेर सिंह मीणा करेंगे, जो लालसोट रोड स्थित पोस्ट ऑफिस में संविदा कर्मी है। सुमेर सिंह का कहना है कि न्यायालय में एडवोकेट व कर्मचारी और आम लोगों की मांग पर डाक फ्रेंचाइजी सेवा शुरू की है, जहां लोगों को कोई अतिरिक्त शुल्क देना नहीं पड़ेगा।

दौसा. डाक फ्रेंचाइजी सेवा का शुभारंभ करते अतिथि।