• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • अनुमति चार फुट की, खोद रहे आठ फुट तक, सरकार को लाखों रु का नुकसान
--Advertisement--

अनुमति चार फुट की, खोद रहे आठ फुट तक, सरकार को लाखों रु का नुकसान

भास्कर न्यूज | दौसा ग्रामीण सदर थाना इलाके के दौसा-सिंगवाड़ा सड़क मार्ग पर राजस्व अधिकारियों की सांठगांठ के चलते...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:20 AM IST
अनुमति चार फुट की, खोद रहे आठ फुट तक, सरकार को लाखों रु का नुकसान
भास्कर न्यूज | दौसा ग्रामीण

सदर थाना इलाके के दौसा-सिंगवाड़ा सड़क मार्ग पर राजस्व अधिकारियों की सांठगांठ के चलते चरागाह व खातेदारी भूमि में बिना प्रशासन की अनुमति बिना अवैध रूप से खुदाई कर मिट्‌टी बेची जा रही हैं। इससे सरकार को रोजाना लाखों रुपयों के राजस्व का नुकसान हो रहा है।

दौसा-सिंगवाड़ा मार्ग पर राप्रावि रामपुरा के पास गोचर व खातेदारी भूमि पर दिन-रात जेसीबी मशीनों से अवैध खनन किया जा रहा है, जिसके चलते चरागाह व खातेदारी भूमि पर सात-आठ फुट गहरे गड्ढे हो चुके है जबकि राजस्व व खनन विभाग की बिना अनुमति खातेदारी भूमि में से चार फुट गहराई से अधिक मिट्टी खोदे जाने पर रोक है। अवैध रूप से मिट्टी, खुदाई करने की शिकायत हल्का पटवारी से लेकर तहसीलदार व खनिज विभाग के एईएन को अनेक बार करने के बाद भी अधिकारी कार्रवाई करने के बजाय जिम्मेदारी एक दूसरे विभाग पर डालकर चुप्पी साधे हुए है।

पाबंद किया था

तहसीलदार लवाण शरद तिवाड़ी का कहना है कि शिकायत मिली थी। कार्रवाई के लिए हल्का पटवारी विजयसिंह जाटव व गिरदावर कैलाश चन्द्र शर्मा को जांच करने के लिए भेजकर खुदाई करने वाले व्यक्ति को नोटिस जारी कर मिट्टी खुदाई नहीं करने के लिए पाबंद किया गया था। खनन विभाग के सहायक अभियंता मनोज शर्मा का कहना है कि रामपुरा स्कूल के पास अवैध खनन किए जाने की शिकायत मिली थी। इस पर टीम को कार्रवाई के लिए भेजा गया था। मौके पर मिट्टी खुदाई करते नहीं मिले, जिसके चलते कार्रवाई नहीं की। यदि मिट्टी खुदाई हो रही है तो दुबारा टीम भेजकर कार्रवाई करेंगे।

दौसा ग्रामीण. रामपुरा राप्रावि के पास मिट्टी खुदाई करता जेसीबी चालक।

X
अनुमति चार फुट की, खोद रहे आठ फुट तक, सरकार को लाखों रु का नुकसान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..