• Home
  • Rajasthan News
  • Dausa News
  • मांगों के लिए सहकारी कर्मियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
--Advertisement--

मांगों के लिए सहकारी कर्मियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

दौसा. कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देने पहुंचे लोग। नियोक्ता निर्धारण की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन कार्यालय...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:50 AM IST
दौसा. कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देने पहुंचे लोग।

नियोक्ता निर्धारण की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कार्यालय संवाददाता | दौसा

राजस्थान सहकारी कर्मचारी संघ की ओर से पेक्स, लेपस सहकारी कर्मचारियों की नियोक्ता निर्धारण की मांग को लेकर बुधवार को कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया। कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन भी किया। जिलाध्यक्ष रामचरण गुलपाडिया ने बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों में कार्यरत 16 हजार सहकारी कर्मचारी का कोई स्थायी नियोक्ता नहीं है। इसके कारण सहकारी व्यवस्थापक, सहायक व्यवस्थापकों, सेल्समैनों का भविष्य अधरझूल है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा स्वराज संकल्प यात्रा के दौरान यह घोषणा की गई थी कि राजस्थान के पेक्स,लेंपस में कार्यरत कर्मचारियों की सेवा संबंधी नियोक्ता निर्धारण का निराकरण कर दिया जाएगा, लेकिन सेवा संबंधी नियोक्ता निर्धारण की समस्या ज्यों की त्यों कायम है। अविलंब बैंकों को नियोक्ता घोषित कर स्थाई समस्या का निराकरण कराएं। जिला सचिव रमेश भारद्वाज ने बताया कि स्क्रीनिंग की प्रक्रिया कराई जाए, जिससे अर्जित योग्यतानुसार व्यवस्थापक, सहायक व्यवस्थापक, सेल्समैन, चतुर्थ श्रेणी के पद को भी इस परिधि में शामिल किया जाए।

जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में रिक्त पदों पर ऋण पर्यवेक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए शत प्रतिशत समिति में कार्यरत व्यवस्थापकों में से पदोन्नति दी जाए। बैंक कर्मचारी घोषित किया जाने तक समता पेक्स कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग के परिलाभ प्रदान करें।