• Home
  • Rajasthan News
  • Dausa News
  • उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन के दरवाजों के आगे बांध देते हैं जानवर, बरामदे में रख देते हैं चारा
--Advertisement--

उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन के दरवाजों के आगे बांध देते हैं जानवर, बरामदे में रख देते हैं चारा

भास्कर न्यूज | दौसा ग्रामीण ग्राम पंचायत सिंडोली मुख्यालय पर लोगो को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराए जाने के...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:15 AM IST
भास्कर न्यूज | दौसा ग्रामीण

ग्राम पंचायत सिंडोली मुख्यालय पर लोगो को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से लाखों रुपए की लागत से बनाए गए उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन बंद पड़े होने से लोगों को चिकित्सा सेवाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि ने कई वर्ष पहले सीनियर माध्यमिक विद्यालय के समीप लाखों रुपए की लागत से उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन का निर्माण कराया था गया था। भवन को विभाग को सौंप दिया था। रात को एएनएम के नहीं रहने से लोग उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन के दरवाजों के आगे जानवर बांध देते है। साथ ही बरामदों व कमरों के आगे चारे की मोट रख दी जाने के कारण भवन के दरवाजे तक नहीं खुल पाने से कार्यरत एएनएम को इधर-उधर बैठकर कार्य करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

बाबूलाल, सीताराम जगदीश प्रसाद सहित कई लोगों ने रोष जताते हुए बताया कि विभागीय अधिकारियों व कलेक्टर को शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं होने से चिकित्सा सेवाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि उप स्वास्थ्य केन्द्र पर गंदगी पड़ी रहने से एएनएम इधर-उधर बैठकर चली जाती है, जिसके चलते क्षेत्र के छह गांवों के लोगो को इलाज के लिए इधर-उधर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है।

एएनएम भारती चौधरी का कहना है कि कुछ प्रभावशाली लोगों ने केन्द्र पर चारा डालकर व पशु बांधकर कब्जा कर रखा है। इसके चलते केन्द्र पर गंदगी जमा रहती है। मजबूरन रोजाना इधर-उधर बैठकर कार्य करना पड़ता है। उप स्वास्थ्य केन्द्र पर कब्जे की शिकायत सीएमएचओ व ब्लॉक सीएमएचओ को कई बार लिखित में किए जाने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। सीएमएचओ पी.आर.मीणा का कहना है कि केन्द्र पर लोगों द्वारा कब्जे किए जाने की जानकारी मिली है। सरकारी भवन को पशुओं के तबेले बनाना गलत है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

दौसा (ग्रामीण). स्वास्थ्य केंद्र बना तबेला।