--Advertisement--

गैस सिलेंडर में अाग लगने से मकान का घरेलू सामान जला

शहर में विकास कॉलोनी में बुधवार सुबह एक मकान में खाना बनाते समय पाइप लीक होने से गैस सिलेंडर भभक गया। इससे मकान में...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:45 AM IST
गैस सिलेंडर में अाग लगने से मकान का घरेलू सामान जला
शहर में विकास कॉलोनी में बुधवार सुबह एक मकान में खाना बनाते समय पाइप लीक होने से गैस सिलेंडर भभक गया। इससे मकान में आगे लगे फाइबर ने आग पकड़ ली। सिलेंडर में आग लगने से वहां अफरा-तफरी मच गई। पता चलने पर लोग एकत्रित हो गए तथा आग बुझाने में जुट गए। आग बुझाते समय तीन जने झुलस गए। उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

विजय जैन के मकान में खाना बनाते समय गैस पाइप लीक हो गया। इससे गैस सिलेंडर भभक गया। आग मकान के आगे लगे फाइबर तक पहुंच गई। इससे फाइबर जल गया। धुआं उठते देख लोगों को आग लगने का पता चला। गैस सिलेंडर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी। लोग आग बुझाने में जुट गए। लोगों ने मुश्किल से आग पर काबू पाया। आग से कैटरिंग व घरेलू सामान जल गया। आग बुझाते समय रजनीश जैन, सुशील खंडेलवाल निवासी दाैसा व हेमराज मीणा निवासी कालाखो झुलस गए। तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से सुशील कुमार को जयपुर रेफर कर दिया। गैस सिलेंडर में आग लगने की सूचना मिलने पर कोतवाल मदनलाल जैफ जाब्ते के साथ पहुंचे तथा मौका मुआयना किया।

देरी से पहुंची दमकल, लोगों ने रोष जताया : गैस सिलेंडर में आग लगने पर लोगों ने अग्निशमन कार्यालय में सूचना दे दी, लेकिन दमकल देरी से आई। इस पर लोगों ने रोष जताया। लोगों का कहना था कि तुरंत सूचना दे दी, लेकिन दमकल देरी से पहुंची।

सिलेंडराें को बाहर निकाला, हादसा टला : मकान में और भी गैस सिलेंडर रखे थे। लोगों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया तथा मकान में रखे अन्य गैस सिलेंडरों को बाहर निकाल दिया। इससे बड़ा हादसा टल गया। सूचना मिलने रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस से जानकारी ली।

दौसा

X
गैस सिलेंडर में अाग लगने से मकान का घरेलू सामान जला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..