दौसा

--Advertisement--

महिला पर्यवेक्षक ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ली बैठक

दौसा ग्रामीण | महिला पर्यवेक्षक सुमन जाखड़ ने बुधवार को भांडारेज सैक्टर के अधीन आने वाले आंगनबाडी केन्द्रो पर...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:45 AM IST
दौसा ग्रामीण | महिला पर्यवेक्षक सुमन जाखड़ ने बुधवार को भांडारेज सैक्टर के अधीन आने वाले आंगनबाडी केन्द्रो पर कार्यरत कार्यकताओ की बैठक ली । बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ को नियमित बालको को शाला पूर्वक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ साथ केन्द्रो पर स्वयं सहायता समूहो द्वारा वितरण किऐ जा रहे पोषाहार को नियमित वितरण करने के निद्रेश दिऐ।

उन्होने आंगनबाडी़ कार्यकर्ताओं को जनसहयोग से केन्द्र से जुडे़ बालको के लिए शिक्षण सामग्री खरीदकर बालको को खेल खेल के माध्यम से शिक्षा उपलब्ध करानें के कडे़ निद्रेश दिऐ । उन्होने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्रो को अधिक प्रभावी बनाऐ जाने के साथ साथ केन्द्रो से जुड़े बालको को खेल खेल के माध्यम से ही शाला पूर्वक शिक्षा उपलब्ध कराऐं जाने के लिए लकड़ी के व मिटटी के खिलौने, लकड़ी के स्वर व्यजनं, के अलावा चित्रो व पहेलियों के माध्यम से शाला पूर्वक शिक्षा उपलब्ध कराऐ जाने की बात कही। उन्होने केन्द्रो पर बालको को दी जाने वाली शिक्षा , बालको, गर्भवती व धात्री महिलाओं को वितरण किऐ जाने वाले दैनिक व साप्ताहिक पोषाहार,केन्द्रो पर आयोजित होने वाली गतिविधियों , शालापूर्व शिक्षा के बारे में जानकारी दी।

आशा सुपरवाईजरो को स्वास्थय,जांचे व टीकाकरण, के बारे मे जानकारी लेकर रिकार्ड पूर्ण रखने की बात कही। वहीं केन्द्र पर विभाग की आैर से दिया गया बालको के ग्रोथ चार्ट पूर्ण रखे।

X
Click to listen..