• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • श्रमिकों को भौतिक सत्यापन के लिए परेशान नहीं करें अधिकारी
विज्ञापन

श्रमिकों को भौतिक सत्यापन के लिए परेशान नहीं करें अधिकारी / श्रमिकों को भौतिक सत्यापन के लिए परेशान नहीं करें अधिकारी

Bhaskar News Network

May 18, 2018, 02:55 AM IST

Dausa News - दौसा. कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते कलेक्टर। कार्यालय संवाददाता । दौसा कलेक्टर नरेश...

श्रमिकों को भौतिक सत्यापन के लिए परेशान नहीं करें अधिकारी
  • comment
दौसा. कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते कलेक्टर।

कार्यालय संवाददाता । दौसा

कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले श्रमिकों के पंजीयन आवेदन व विभिन्न योजनाओं में प्राप्त सहायता राशि के आवेदन व समस्त डाटा शीघ्र विकास अधिकारियों को भेजना सुनिश्चित करें, ताकि पंचायत समिति स्तर पर श्रम विभाग की योजनाओं से पात्र श्रमिकों को लाभान्वित कराया जा सके। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभा भवन में आयोजित जिला स्तरीय बंधक श्रम सतर्कता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने श्रम कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि भौतिक सत्यापन के नाम पर श्रमिकों बार बार परेशान नहीं करें तथा आवेदन की कमी की पूर्ति कराते हुए आवेदन स्वीकार करें। उन्होंने दौसा शहर में चल रहे निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करने तथा अवैध निर्माण कार्य संचालित पाए जाने पर नोटिस देने के लिए श्रम निरीक्षक मोहित गेट को निर्देश दिए।

श्रम निरीक्षक की सैलेरी रोकें

कलेक्टर ने लंबे समय से मेडिकल पर चल रहे श्रम निरीक्षक राकेश मीणा को नोटिस जारी कर सैलेरी रोकने के लिए श्रम कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने श्रम कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि एसडीएम स्तरीय बंधक श्रम सतर्कता समिति का गठन कराने व नियमित रूप से दो माह में बैठक आयोजित कराने तथा बंधक श्रमिकों का सर्वे कराने के लिए सभी एसडीएम से संपर्क कर पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराएं। इस अवसर पर श्रम कल्याण अधिकारी विक्रम ने जिला स्तरीय व ब्लाक स्तरीय बंधक श्रम समिति के गठन व सर्वे के बारे में अवगत कराया तथा समितियों के गठन, नियमित बैठक आयोजित कराने व समय पर रिपोर्ट भेजने के लिए उपखंड अधिकारियों को अवगत कराया।

आबंटित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अधिकारी बनाएं कार्य योजना

दौसा |कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा ने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत राज्य सरकार द्वारा आबंटित लक्ष्यों के विपरीत शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के लिए सभी अधिकारी कार्य योजना बनाकर कार्य करें तथा समय से पूर्व लक्ष्य प्राप्त करें। उपलब्धि अर्जित करने में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम के आयोजन, क्रियान्वयन एवं समन्वय समिति की बैठक में कलेक्टर ने जिला परिषद के सीईओ राजेंद्र प्रसाद चतुर्वेदी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए लक्ष्यों को समय पर पूर्ण करने तथा पात्र व्यक्तियों को समय पर लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जलदाय विभाग, एससीएसटी निगम, बिजली विभाग, श्रम कल्याण व सानिवि के अधिकारियों से सूत्रवार जानकारी लेते हुए समय सीमा से पूर्व लक्ष्य पूर्ण करने की बात कही। बैठक में एसीईओ सुरेंद्र सिंह मीणा उपस्थित थे।

X
श्रमिकों को भौतिक सत्यापन के लिए परेशान नहीं करें अधिकारी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन