श्याम मंदिर चरण धाम का 19वां पाटोत्सव समारोह 23 जनवरी से

Dausa News - बसंत पंचमी पर होगा आयोजन कार्यालय संवाददाता | दौसा श्याम मंदिर चरण धाम का 19वां 11 दिवसीय पाटोत्सव समारोह का 23...

Dec 04, 2019, 10:55 AM IST
बसंत पंचमी पर होगा आयोजन

कार्यालय संवाददाता | दौसा

श्याम मंदिर चरण धाम का 19वां 11 दिवसीय पाटोत्सव समारोह का 23 जनवरी से आगाज होगा।

शहर के सबसे 11 दिवसीय उत्सव का आगाज 23 जनवरी को विशाल मंगल कलश एवं रामायण शोभायात्रा के साथ होगा। बसंत पंचमी पर श्याम मंदिर के इस 19वें पाटो महोत्सव के अंतर्गत 23 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रतिदिन दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक शिव महा पुराण कथा एवं 24 जनवरी से प्रतिदिन सुबह 6 से 9 बजे तक 108 आसनों पर भगवान शंकर का रुद्राभिषेक का आयोजन होगा।

26 जनवरी को दोपहर 12 से रात्रि 12 बजे तक विराट भजनामृत सत्संग का आयोजन होगा। सत्संग में देश के सुविख्यात वृंदावन से श्रीयुत पारस लाडला, यमुना नगर से रसिक माधुरी, माधवी शर्मा, बरेली से अंजली द्विवेदी, जयपुर से रामावतार लक्खा, पूनम परवाना, अभिषेक नामा, दौसा के अजय शर्मा भजनों की प्रस्तुति देंगे। 1 फरवरी को 108 आसनों पर संगीतमय रामचरित मानस अखंड पाठ का शुभारंभ होगा, 2 को पूर्णाहुति हवन, संतों के आशीर्वचन एवं प्रसादी के कार्यक्रम के साथ 11 दिवसीय पाटोत्सव का समापन होगा।

संवासा गांव में सुंदरी माता पहाड़ में सीढ़ी निर्माण शुरू

लालसोट | उपखंड क्षेत्र की सात शक्ति पीठों में से एक संवासा गांव के पहाड़ी पर स्थित महाकाली शक्ति पीठ सुंदरी माता के मन्दिर तक पहुंचने के लिए व श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए ग्रामीणों ने सीढ़ियों के निर्माण का शुभारंभ किया है।

मंदिर ऊंची पहाड़ी पर स्थित होने से पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों को सीढ़ियों नही होने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था। ग्रामीणों ने श्रृद्धालुओं को सुविधा देने के लिए यह बीडा उठाया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना