अंशु के हत्यारों हो फांसी व सीबीआई जांच की मांग, सीएम के नाम ज्ञापन

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:35 AM IST

Dausa News - अंशु मीणा हत्याकांड की निष्पक्ष जांच ओर मामले में लिप्त अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सैकड़ों लोगो के...

Mahawa News - rajasthan news anushu killers should be hanged and demand for cbi probe cm39s name
अंशु मीणा हत्याकांड की निष्पक्ष जांच ओर मामले में लिप्त अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सैकड़ों लोगो के साथ महवा पुलिस थाने पहुंचे राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह सहित कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों ने थाना अधिकारी अमित चौधरी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नाबालिग आरोपी की उम्र का निराकरण सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी व मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

गौरतलब है कि सोमवार रात्रि को राजगढ़ रसीदपुर बारात में गए 7 वर्षीय मासूम अंशु मीणा की रंजिश के चलते नाबालिग आरोपी ने गला दबाकर हत्या कर दी थी। मामले को लेकर मंडावर थाने में मामला पंजीकृत किया गया है। जिसमें बताया कि अंशु जिसकी उम्र करीब 7 वर्ष थी की आरोपित ने बेरहमी से कर दी ओर लाश को वही खेत में दबा दिया। पुलिस ने उसे नाबालिग मानते हुए सरकारी तौर पर जांच करके न्यायालय के आदेश पर बाल संप्रेषण गृह भिजवा दिया है। जबकि आरोपी की उम्र करीब 20-21 वर्ष है। ऐसे में आरोपी का मेडिकल बोर्ड से जांच करवा कर उसकी सही उम्र तय कराई जाएं। ज्ञापन में बताया कि आरोपी आपराधिक प्रकृति का व्यक्ति है जिसके खिलाफ पहले भी कई मुकदमे थानों में विचाराधीन है। उन्होंने संभावना जताई थी अंशु की हत्या में आरोपी के अलावा अन्य लोग भी जुड़े हुए हैं। इसलिए प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाना उचित एवं न्याय सगत है। संगीन आरोपी को फांसी की सजा दी जाए यदि ऐसा नहीं किया तो आदतन अपराधी है जो अंशु के परिवार के अन्य वारदात भी कर सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मेडिकल बोर्ड से आरोपित की उम्र की जांच व प्रकरण की जाँच सीबीआई से कराने की मांग की है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह शंकर हुड़ला, एडवोकेट भगवत सिंह, रतन चंद शर्मा, दिनेश शर्मा, हरि सिंह मीणा, पंचायत समिति सदस्य अशोक भडपुरा, पूर्व सरपंच धर्म लाल मीणा, ठेकड़ा सरपंच बतासी देवी, काडु मीना, हरि मीणा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

पीड़ित परिवार को बंधाया ढाढस

हुड़ला निवासी 7 वर्षीय मासूम की हत्या कर शव खेत में गाड़े जाने के मामले में राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह, शंकर हुड़ला सहित अनेक जनप्रतिनिधियों व आस-पास के प्रबुद्ध गणों ने मृतक के घर पहुंचकर उनके परिजनों को ढांढस बंधाते हुए हर संभव न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

मासूम की हत्या के बाद लोगों में फूटा गुस्सा

मंडावर| थाना इलाके के राजगढ़ गांव में अपने परिजनों के साथ एक बारात में शामिल होने गए सात वर्षीय मासूम अंशु मीना की निर्मम हत्या की खबर सुनते ही लोगो का गुस्सा फूट पड़ा। मासूम के हत्यारे को फांसी की सजा दिलवाने की मांग को लेकर बुधवार को अनेक सामाजिक संगठनों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद अखिल भारतीय सामाजिक सेवा संघ के राष्ट्रीय संयोजक अशोक कुमार भण्ड़पुरा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मण्डावर तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

अखिल भारतीय सामाजिक सेवा संघ के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को सौंपे गए। ज्ञापन में बताया कि आरोपी को उसकी उम्र के अनुसार नही बल्कि उसके अपराध के अनुसार सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मासूम बालक की जिस तरह हत्यारों ने हत्या की गई है उसी तरह हत्यारों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन हत्यारों को उम्र का लिहाजा देकर बख्शा नहीं जाए।

महवा| पुलिस थाने में अंशु हत्याकांड मामले को लेकर थाना अधिकारी से चर्चा करते राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा व अन्य।

X
Mahawa News - rajasthan news anushu killers should be hanged and demand for cbi probe cm39s name
COMMENT