तीन जिंदगियों को रोशन कर गया बरखेड़ा का सन्नी

Dausa News - अंगदान कर तीन जिंदगी रोशन कर गए ग्राम बरखेड़ा के सन्नी की देह शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। गांव के...

Feb 15, 2020, 08:11 AM IST
Dausa News - rajasthan news barkhera39s sunny illuminated three lives

अंगदान कर तीन जिंदगी रोशन कर गए ग्राम बरखेड़ा के सन्नी की देह शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गई।

गांव के श्मशान घाट में हुई अंत्येष्टि में विधायक मुरारी लाल मीणा, एसडीएम पुष्कर मित्तल व पूर्व प्रधान डी.सी. बैरवा सहित अनेक लोग शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पत्र भेजकर परिजनों से अपनी संवेदना व्यक्त की।बरखेड़ा निवासी सन्नी महावर 8 फरवरी को दौसा में लालसोट बाइपास के समीप सड़क हादसे में घायल हो गया था। बाइक से गांव जाते समय सन्नी को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी। हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर एसएमएस के लिए रेफर किया गया था। जहां सन्नी की गुरुवार को ब्रेन डैथ हो गई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जयपुर के एसएमएस अस्पताल में गुरुवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश एवं दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा पहुंचे थे। जहां उन्होंने परिजनों को समझाइश कर अंगदान के लिए प्रेरित किया। इस पर सन्नी का लीवर एवं दो किडनी तीन मरीजों को ट्रांसप्लांट की गई। सफल ट्रांसप्लांट होने से सन्नी तीन जिंदगियों को रोशन कर गया। समयावधि पूरी होने से डाॅक्टरों ने उसकी आंखें एवं हार्ट को ट्रांसप्लांट करने लायक नहीं माना। लेकिन अंगदान के कारण तीन परिवारों की खुशियों को सन्नी इस दुनिया से रुखसत होने के बाद भी लौटा गया। सन्नी के पिता लक्ष्मीनारायण व मां कांता देवी ने कहा कि उन्हें जवान बेटे को खोने का गम है, लेकिन तीन लोगों को जिंदगी देने वाले उनके बेटे की मौजूदगी का जीवन भर अहसास रहेगा। सन्नी के दो भाई हैं, जिनमें बड़ा मुकेश मजदूरी करता है तथा छोटा भाई गौरव 9वीं में पढता है।

विधायक मुरारी लाल मीणा ने बरखेड़ा श्मशान में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन पर सन्नी महावर का नाम लिखाया जाएगा। इस अवसर पर विधायक ने परिजनों को सांत्वना दी। एसडीएम पुष्कर मित्तल ने मुख्यमंत्री का पत्र परिजनों को सौंपा।

ग्राम बरखेड़ा का सन्नी महावर।

दौसा| ग्राम बरखेड़ा में सन्नी महावर की अंत्येष्टि में शामिल लोग।

Dausa News - rajasthan news barkhera39s sunny illuminated three lives
X
Dausa News - rajasthan news barkhera39s sunny illuminated three lives
Dausa News - rajasthan news barkhera39s sunny illuminated three lives

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना