पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dausa News Rajasthan News Benefit Characters In Official Schemes By Performing Obligations

दायित्वों का पालन करते हुए अधिकारी योजनाओं में पात्रों को लाभान्वित करें

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रभारी मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि अधिकारी अपने दायित्वों का पालन करते हुए कल्याणकारी योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को समय पर लाभान्वित कराने के लिए आगे आकर कार्य करें।

बुधवार को कलेक्ट्रेट सभा भवन में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि आमजन को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने व क्षेत्र में स्थाई परिसंपत्तियों का निर्माण कराने के लिए योजना बनाकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं में शत प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी आपसी तालमेल से कार्य करें। जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों को बिजली की आपूर्ति समय पर करने, स्वीकृत जीएसएस को समय पर पूर्ण करने, थ्री फेज कनेक्शन को सिंगल फेज में बदलने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने जलदाय विभाग के एसई को आमजन को समय पर पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने मजदूरों के श्रमिक कार्ड बनाने, स्कूलों में दूध की आपूर्ति की आ रही समस्या को दूर करने व विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित कराने,पात्र व्यक्तियों को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने के लिए अधिकारी आगे आकर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास का र्यो का लाभ आमजन को समय पर दिलाने के लिए सभी विभागीय अधिकारी सक्रिय रह कर कार्य करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विधायक मुरारी लाल मीणा ने पीएचईडी के एसई को शहर में पेयजल की सुचारू व्यवस्था करने, पेयजल टैंकरों की आपूर्ति बढ़ाने, विद्युत विभाग के अधीक्षक अभियंता को बिजली आपूर्ति समय पर, करने, जले हुए व चोरी हुए ट्रांसफार्मरों को समय पर बदलवाने, बचे हुए बिजली कनेक्शन समय पर जारी करने के निर्देश दिए। बांदीकुई विधायक गजराज खटाना ने स्वच्छ भारत मिशन के बकाया भुगतान कराने की बात कही। महवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने स्वीकृत जीएसएस निर्माण के कार्य को समय पर शुरू कराने व बकाया पेयजल योजनाओं को शीघ्र स्वीकृत करने सहित स्वीकृत सड़कों के कार्यों को भी शुरू कराने की बात कही। एडीएम लोकेश कुमार मीणा ने जिले में समय पर लक्ष्य अर्जित कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर जिला प्रमुख गीता खटाना, एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णिया, जिला परिषद के सीईओ जे.पी. बुनकर, उपवन संरक्षक रामानंद भाकर, एसडीएम डॉ. गोरधन लाल शर्मा, रतन लाल योगी महवा, विजेंद्र मीणा नांगल राजावतान, श्वेता यादव रामगढ़ पचवारा, पिंकी मीणा बांदीकुई उपस्थित थे।

दौसा | कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते प्रभारी मंत्री व महिला बाल विकास विभाग मंत्री।

खबरें और भी हैं...