महवा हाइवे से लूटी गई कार हरियाणा से बरामद,भागने में कामयाब रहे लुटेरे

Dausa News - थानान्तर्गत नौ जुलाई को मंडावर रोड से अज्ञात हथियार बंद बदमाशों द्वारा लूटी गई लग्जरी इनोवा कार को महवा पुलिस ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:45 AM IST
Mahawa News - rajasthan news cars looted from mahwa highway recovered from haryana robbers managed to escape
थानान्तर्गत नौ जुलाई को मंडावर रोड से अज्ञात हथियार बंद बदमाशों द्वारा लूटी गई लग्जरी इनोवा कार को महवा पुलिस ने हरियाणा के बिवा थाना इलाके से बरामद करने में सफलता हासिल की है। जबकि आरोपी लुटेरे भागने में कामयाब हो गए।

थाना अधिकारी अमित चौधरी ने बताया कि हथियारबंद बदमाशों द्वारा चालक को बंधक बनाकर कार लूटने के मामले में पुलिस अधीक्षक दौसा के निर्देश पर हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पूर्वी जिलों के लिए टीमें रवाना की गई। इस बीच पुलिस टीम ने थाना सीकरी, पहाड़ी, खोह, फिरोजपुर झिरका, बीवा, उटावड सहित अनेक स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस बीच पुलिस द्वारा आरोपियों का पीछा किए जाने के दौरान अपने आप को पुलिस से घिरा लुटेरे लग्जरी कार को बिवा के जंगलों में छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने कार को बरामद कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है। मामले की प्राथमिकी लोकेश कुमार पुत्र भरतलाल मीना निवासी बालाहेड़ा ने दर्ज करवाई थी।

पुलिस टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम

एसआई महावीरसिंह ने बताया कि मामले को लेकर पुलिस टीम गठित की गई। जिसमें कांस्टेबल अजित, कुशलपाल, नरेश, पुष्पेन्द्र सिंह, राकेश कुमार, बनैसिह, शिवदेव, अजितसिंह, बृजेश शामिल थे।

पुलिस से घिरा देख लुटेरे कार को बिवा के जंगलों में छोड़कर फरार

महवा|दो दिन पूर्व हाईवे से लूटी इनोवा कार को हरियाणा से बरामद करने के बाद पुलिस टीम।

ड्राइवर को पीटा व लूटा, फिर खेड़ली के समीप पटक गए बदमाश

सब इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि परिवादी द्वारा दर्ज रिपोर्ट में बताया गया कि नौ जुलाई को मैं व मेरे आधा दर्जन दोस्त जयपुर लग्जरी गाड़ी इनोवा से ठेकड़ा से मित्र विजेन्द्र की शादी मे आये थे, जहाँ प्रोग्राम खत्म होने के बाद मै व विजय मीना व मेरी बहिन बीना कुमारी के साथ बहिन को छोडने सारापाड़ा गये थे। वहां बहिन को छोडकर समय रात्रि लगभग एक बजे वापिस पीली कोठी के पास पहुंचे तो पीछे से एक सेंट्रो कार आयी जिसके आगे के नम्बर नही देख पाये। जिसने हमारी गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगाकर मुझसे पूछा कि ये रास्ता कहां जा रहा है तो मैने कहा मंडावर जा रहा है। फिर हम दोनो को देखकर उस गाड़ी में से चार-पांच आदमी उतरे जिनके हाथो में हथियार देशी कट्टे थे। जिनकी उम्र 30-32 साल के आस पास थी, जो मेवाती जैसी भाषा बाल रहे थे और गाली निकाल रहे थे। फिर उन्होने हथियार दिखाकर मुझसे शीशे व गेट खुलवाकर गाड़ी के अन्दर आ गये और हम दोनों को उन्होने हाथ बांध कर पीछे की सीटों पर पटककर मारपीट करने लग गये और हमारे मोबाईल पर्स, लाईसेन्स और कुछ आईडी प्रूफ व गाड़ी के सारे-पेपर उन्होंने ले लिए। जहां रात को लगभग 3 बजे हमें मान्या का वास जिला अलवर में पटक कर चले गये और गाड़ी को ले गये, फिर वहां हमने आस पास किसी के मोबाईल से अलवर कन्ट्रोल रूम को सूचना दी।

गाड़ी की लोकेशन में मोबाइल बना कारगर

पुलिस ने बताया हाइवे से कार लूट मामले में कार की बरामदगी में मोबाइल लोकेशन कारगर रही। उन्होंने बताया कि लुटेरों में से एक जने के सादा मोबाइल जिसमें सिम 9694949512 लगी हुई थी वह गाड़ी में ही चला गया। जो साईलेंट मोड पर था और गाड़ी लूट की वारदात के समय गाड़ी में रखा रह गया। जिसकी लोकेशन के आधार पर पुलिस ने कार को बरामद किया।

मंडावर में घर में घुसकर मारपीट

मंडावर|पुलिस
ने शनिवार को दो नामजद सहित आधा दर्जन अन्य के खिलाफ घर मे घुसकर मारपीट करने व महिलाओं को बेअदब करने का मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी अशोककुमार झाझड़िया ने बताया कि सुमरथलाल मीणा उर्फ समौत्या पुत्र खैरातीलाल निवासी गांव मंडावर ने मामला दर्ज करवाया कि शुक्रवार देर रात्रि रोहिताश मीणा, टीटू मीणा सहित छह-सात लोग अन्य एकराय होकर उसके घर में घुस गए। जहां उनके घर में घुसने का विरोध किया तो उन्होंने परिवारजनों के साथ लाठी डंडों से मारपीट की, और महिलाओं को बेअदब किया। पुलिस ने दो नामजद सहित सात-आठ लोगों के खिलाफ देर रात घर में घुसकर महिलाओं को बेअदब करने व उनके मारपीट करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गुढ़ाकटला के श्रमिक की सिलिकोसिस से मौत

बांदीकुई ग्रामीण|गुढ़ाकटला
में सिलिकोसिस बीमारी से एक जने की मौत हो गई।

सरपंच छोटेलाल सैनी ने बताया कि गुढाकटला निवासी छोटेलाल सैनी तीन वर्ष से सिलिकोसिस बीमारी से पीडित था। जिसकी उपचार मौत हो गई।

X
Mahawa News - rajasthan news cars looted from mahwa highway recovered from haryana robbers managed to escape
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना