बाल विवाह सामाजिक कुप्रथा व अपराध भी

Dausa News - बाल विवाह सामाजिक कुप्रथा व अपराध भी लालसोट| तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में अपेल सीनियर सेकेंडरी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:56 AM IST
Lalsot News - rajasthan news child marriage social evil and crime
बाल विवाह सामाजिक कुप्रथा व अपराध भी

लालसोट| तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में अपेल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बाल विवाह निषेध अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। न्यायिक अधिकारी मुकेश सांवरिया ने बताया कि बाल विवाह कुप्रथा है। इसे दूर करने की आवश्यकता है। यह न केवल सामाजिक कुरीति है बल्कि कानूनी अपराध भी है। लोगों में जन जागृति पैदा करें। लड़के की आयु 21 वर्ष व 18 लड़की की आयु होनी चाहिए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य हरिनारायण शर्मा ने भी संबोधित किया।

संत गाडगे को भारत र| की मांग के लिए विधायक को ज्ञापन सौंपा

दौसा| उड़ान धोबी सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने विधायक को ज्ञापन देकर समाज में जन्मे संत गाडगे को भारत र| दिलाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष विनेश कुमार वर्मा ने बताया कि संत गाडगे अंबेडकर के गुरु भारत के सर्व प्रथम स्वच्छता के जनक थे। संत गाडगे की जयंती को स्वच्छता दिवस घोषित किया जाए। भारत वर्ष में 23 फरवरी को अवकाश घोषित हो तथा संत गाडगे की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए। प्रत्येक जिले में गाडगे छात्रावास का निर्माण किया जाए। सरकारी भवन, स्कूल, अस्पताल का नाम संत गाडगे के नाम पर रखा जाए। संत गाडगे धोबी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए।

X
Lalsot News - rajasthan news child marriage social evil and crime
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना