बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर अब दिन व रात में भी होगी सफाई

Dausa News - ए श्रेणी के बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर अब सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए रेलवे ने यहां दो सीएचआई नियुक्त कर दिए...

Sep 16, 2019, 06:55 AM IST
ए श्रेणी के बांदीकुई रेलवे जंक्शन पर अब सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए रेलवे ने यहां दो सीएचआई नियुक्त कर दिए है। पहले पूरी सफाई व्यवस्था का जिम्मा एक ही सीएचआई के पास था। लेकिन अब यहां दो शिफ्टों में सफाई व्यवस्था की देखरेख होगी।

बांदीकुई रेलवे जंक्शन बड़ा होने के साथ-साथ यहां रोजाना 10 हजार से अधिक यात्रीभार भी है। यहां 6 प्लेटफार्म के साथ-साथ वीआईपी वेटिंग हॉल, रिटायरिंग रुम सहित जंक्शन पर ही स्थानी रेल अधिकारियों के ऑफिस भी बने हुए है। रेलवे द्वारा पहले यहां एक ही सीएचआई मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक तैनात कर रखा था। ऐसे में यहां सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक ही सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग चलती थी। लेकिन बडा जंक्शन होने व यात्रीभार अधिक होने के कारण रेलवे ने यहां एक और सीएचआई की पोस्ट बढ़ा दी। अब यहां दो सीएचआई तैनात रहेगे।

दो शिफ्टों में चलेगा सीएचआई ऑफिस

रेलवे द्वारा यहां दो सीएचआई तैनात करने के बाद इस कार्यालय को दो शिफ्टों में संचालन करेगा। पहले यहां सीएचआई ऑफिस सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक चलता था लेकिन अब इसे दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 से रात 10 बजे तक संचालन शुरू कर दिया है।

सफाई व्यवस्था में आएगा सुधार

इस संबंध में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे का बड़े जंक्शनों पर सफाई व्यवस्था के प्रति विशेष ध्यान है। इस व्यवस्था में सुधार हो इसके लिए यहां दो सीएचआई तैनात किए है। उन्होंने बताया कि पहले सीएचआई ऑफिस एक ही शिफ्ट में चलने से सफाई व्यवस्था सुबह ही होती थी। लेकिन अब दूसरी शिफ्ट में संचालन शुरु होने के बाद दिन के अलावा रात में भी सफाई व्यवस्था ठीक प्रकार से चलेगी। अधिकारी सफाई व्यवस्था की ठीक प्रकार से मॉनिटरिंग कर सकेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना