पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dausa News Rajasthan News Da Plaster Of Roof Of One Room Dropped In Office Employees Narrowly Escaped

डीईअाे मा. कार्यालय में एक कमरे की छत का गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बचे कर्मचारी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घर, मकान अाैर दुकान की छताें की लाेग नियमित साफ-सफाई करते हैं। इससे छताें पर गंदगी नहीं रहती। दूसरी अाेर सरकारी कार्यालयाें की बिल्डिंग की छताें की नियमित सफाई नहीं हाेने से साल दर साल कूड़ा करकट जमा हाेता रहता है, जाे बारिश के सीजन में छताें पर पानी भराव का कारण बनता है। कुछ इसी प्रकार डीईअाे मा. कार्यालय में पानी जमा हाेने से छत गीली हाे गई अाैर बुधवार दाेपहर एक कमरे की छत का प्लास्टर गिर गया। इसमें गनीमत यह रही कि किसी कर्मचारी के सिर पर प्लास्टर नहीं गिरा, वरना हादसा हाे सकता था।

डीईअाे मा. (मुख्यालय) घनश्याम मीणा के चैंबर के बगले वाले कमरे में प्लास्टर गिरने की घटना हुर्इ, जिसमें यूडीसी सीताराम शर्मा के साथ कई कर्मचारी बैठते हैं। कमरे की छत पट्टियाें की है। पट्टियाें के जाेड़ में लगा मसाला (प्लास्टर) टूट कर गिर गया, जिसके टुकड़े काफी भारी थे। एेसे में किसी कर्मचारी प्लास्टर की चपेट में अा जाता ताे हादसा हाे सकता था। काेई हादसा नहीं हाेने पर कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। विदित रहे कि अधिकांश सरकारी बिल्डिंगाें की साफ-सफाई बहुत कम हाेती है। इसका एक बड़ा कारण सीढ़ी अाैर दूसरा स्टाफ की रुचि नहीं हाेना है।

अपने घर, मकान अाैर दुकानाें की भांति स्टाफ सरकारी कार्यालयाें के भवनाें की छताें की भी नियमित सफा-सफाई करें/कराएं ताे छताें पर पानी जमा नहीं हाेगा। साथ ही छत काे नुकसान नहीं हाेने से प्लास्टर व पट्टियां टूटने जैसी घटना नहीं हाेगी। इसके लिए सभी विभागाें के बिग बाॅस काे अादेश देने की जरुरत है, जिससे छताें की नियमित साफ-सफाई हाेने से वर्षाजनित हादसाें काे राेका जा सके।

दौसा| डीईओ माध्यमिक कार्यालय में बारिश से कमरे में छत का प्लास्टर व कंकर गिए।

खबरें और भी हैं...