दौसा में आधा घंटे में 32 मिमी बारिश हुई

Dausa News - शहर में करीब 15 दिन बाद शुक्रवार को आधा घंटे झमाझम बारिश हुई। बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। शहर में शाम सवा पांच बजे...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:10 AM IST
Dausa News - rajasthan news dausa received 32 mm of rain in half an hour
शहर में करीब 15 दिन बाद शुक्रवार को आधा घंटे झमाझम बारिश हुई। बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। शहर में शाम सवा पांच बजे बारिश शुरू हुई। करीब आधा घंटे में 32 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश से मानगंज, नया कटला, गांधी तिराहा, नई मंडी रोड, जयपुर रोड बाइपास तिराहा के पास आदि जगह सड़कों पर पानी भर गया। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। गौरतलब है कि अब तक जिले में 619 मिमी औसत बारिश हो चुकी है। बसवा में 662 मिमी, बांदीकुई में 355, सिकराय में 628, महवा में 576, मोरेल में 724, राहुवास 698, लालसोट 725, सैंथल सागर 450, बसवा 409, दौसा 826, रामगढ़ पचवारा में 838, लवाण में 619 मिमी बारिश हो चुकी है। जिले में 10 बांधों में पानी है।

बांदीकुई में बरसात से मिली उमस भरी गर्मी से राहत

बांदीकुई| कई दिनों से जबरदस्त उमस भरी गर्मी से शुक्रवार को हुई बरसात ने राहत दी। कुछ दिनों से उमस एवं गर्मी ने लोगों की दिनचर्या को प्रभावित कर रखा था। धूप में तेजी एवं उमस के कारण लोग परेशान हो रहे थे। शाम 4 बजे बाद करीब 15 मिनट हुई बरसात ने लोगों को राहत दी।

बांदीकुई|बरसात के दौरान शहर के सिकंदरा रोड का नजारा।

उमस के बाद हुई बरसात से किसानों के खिले चेहरे

लालसोट| उपखंड मुख्यालय सहित समूचे क्षेत्र में तथा रामगढ़ पचवारा इलाके में 5 दिन से लगातार पड़ रही उमस के बाद शुक्रवार को रिमझिम बरसात हुई । जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे। वहीं दूसरी तरफ लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। पचवारा क्षेत्र के शाहजहांनपुरा सहित दर्जनों गांव में सायंकाल 5 बजे के करीब तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। जिससे मूंगफली की फसल के लिए किसान और लाभप्रद बताया है।

X
Dausa News - rajasthan news dausa received 32 mm of rain in half an hour
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना