भर्तियों में 5% आरक्षण की मांग पर गुर्जर युवाओं का प्रदर्शन

Dausa News - सिकंदरा| अनशन व धरने पर बैठे अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया। एसबीसी व एमबीसी के रिजर्व पदों पर आरक्षण की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:45 AM IST
Sikandra News - rajasthan news demonstration of gujjar youth on demand of 5 reservation in recruitments
सिकंदरा| अनशन व धरने पर बैठे अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया।

एसबीसी व एमबीसी के रिजर्व पदों पर आरक्षण की मांग

सिकंदरा | एसबीसी व एमबीसी के चार प्रतिशत रिजर्व पदों पर नियुक्ति व प्रक्रियाधीन भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांगों को लेकर यहां गुर्जर शहीद स्थल पर चल रहे अभ्यर्थियों के आमरण अनशन व धरने पर गुरुवार को अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी पहुंचे तथा अभ्यर्थियों की मांगों के समर्थन में धरने पर बैठ गए। दो अनशनकारियों की तबियत बिगड़ गई। समिति के संयोजक ने सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए मांग नहीं मानने पर रेल व सड़क मार्ग जाम करने की चेतावनी दी है। धरना स्थल पर बुधवार से अभ्यर्थी बलरामसिंह गुर्जर, विष्णु गुर्जर, रणवीर गुर्जर, विजयपाल गुर्जर व कुशल चंद गुर्जर ने आमरण अनशन पर हैं। यहां पहुंची मेडिकल टीम ने अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों की जांच की। मांगों की ओर ध्यान नहीं देने पर गुरुवार को अभ्यर्थियों ने अनशन स्थल पर अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। अभ्यर्थी पवन प्रतापसिंह ने बताया कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

गुर्जर शहीद स्थल पर धरने पर बैठे संघर्ष समिति के सदस्य

अभ्यर्थियों की मांग तथा धरने व अनशन के समर्थन में गुरुवार को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक हिम्मतसिंह पाड़ली के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारी यहां पहुंचे तथा धरने पर बैठ गए। यहां पहुंचे समिति के श्रीराम बैंसला, दीवानसिंह शेरगढ़, जयवीर पोषवाल, संजय कसाना धौलपुर, मलखान बासड़ा, रामदयाल चौधरी, श्योदानसिंह, हरिसिंह नेता, विजेंद्रसिंह गंगापुर, राजाराम हरसाना, समयसिंह, घासीलाल चेची, बाबूलाल सरपंच धरने पर बैठे तथा अभ्यर्थियों की मांग पूरी करने की मांग रखी। आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक हिम्मतसिंह ने कहा कि अभ्यर्थियों की मांगों को लेकर अभ्यर्थी यहां इस धूप में अनशन कर रहे हैं, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही। इसे लेकर आज संघर्ष समिति यहां धरने पर बैठी है, और जब तक मांग पूरी नहीं होती जब तक इनके साथ धरने पर बैठेंगे।

X
Sikandra News - rajasthan news demonstration of gujjar youth on demand of 5 reservation in recruitments
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना