पाइप लाइनों में आ रहा गंदा पानी, जलदाय विभाग ने खोदे गड्ढे, समस्या का समाधान नहीं

Dausa News - बड़े कुएं से नई मंडी रोड तक पाइप लाइन से नलों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। चार दिन में पानी की सप्लाई होती है, तो...

Feb 15, 2020, 08:10 AM IST
Dausa News - rajasthan news dirty water coming in pipelines water department dug pit problem not solved

बड़े कुएं से नई मंडी रोड तक पाइप लाइन से नलों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। चार दिन में पानी की सप्लाई होती है, तो थोड़ी देर गंदा पानी निकालकर लोगों को वही पानी पीना पड़ता है।

कृष्ण मोहन जोशी ने बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में शिकायत की, तो मजदूर भेजकर जगह जगह गड्ढे खोद दिए, जिनमें बिना सप्लाई के भी गंदा पानी आ रहा है, लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी वस्तुस्थिति को देखने नहीं आ रहा है। काॅलोनी में चार दिन से गड्ढे खुदे हुए हैं, लेकिन पाइप लाइन सही नहीं की गई है। इसमें जानवर आदि के गिरने का खतरा बना रहता है। गंदा पानी कहां से आ रहा है इसका पता नहीं लग रहा, तो बड़े कुएं से नई मंडी गेट तक नई पाइप लाइन डाली जाए।

नियमित सफाई के अभाव में लगे गंदगी के ढेर

मानपुर|ग्राम पंचायत सरपंच का कार्यकाल खत्म होते ही कस्बे ही सफाई व्यवस्था बदहाल हो गई है। जिससे जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए होने से लोगों में रोष व्याप्त हो रहा है। शुक्रवार को युवाओं ने बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर नारेबाजी कर विरोध जताया।

सफाई व्यवस्था को लेकर मेला मैदान में प्रदर्शन कर रहे युवा मंडल कार्यकर्ता राकेश शर्मा, छुट्टन खान, राजेंद्र साहू, संतोष शर्मा सहित अन्य ने बताया कि कस्बे में सफाई व्यवस्था ठप होने से जगह-जगह कचरे के ढेर लगे होने से बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। उन्होंने बताया कि सरपंचों का कार्यकाल खत्म होने के बाद ग्राम विकास अधिकारियों को प्रशासक नियुक्त किया गया है, प्रशासकों द्वारा नियमित सफाई नहीं करवाने से मुख्य बाजार, मुस्लिम माेहल्ला, मेला मैदान, बालाजी मंदिर सहित कई मोहल्लों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द सफाई व्यवस्था नियमित नहीं करवाई गई तो युवाओं द्वारा धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

दौसा|विभाग ने खोदा गड्ढा, लीकेज पाइप लाइन की नहीं की मरम्मत।

X
Dausa News - rajasthan news dirty water coming in pipelines water department dug pit problem not solved
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना