कहीं पेयजल के लिए मशक्कत तो कहीं राेजाना व्यर्थ बह रहा हजारों लीटर पानी

Dausa News - भास्कर न्यूज | दौसा ग्रामीण तूंगा से दौसा आ रही बीसलपुर पेयजल की राइजिंग लाइन में दर्जनों जगह हो रहे लीकेजों से...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:46 AM IST
Dausa News - rajasthan news either there is a problem for drinking water so many thousands of lit water
भास्कर न्यूज | दौसा ग्रामीण

तूंगा से दौसा आ रही बीसलपुर पेयजल की राइजिंग लाइन में दर्जनों जगह हो रहे लीकेजों से रोजाना हजारों लीटर पीने का पानी व्यर्थ बहता नजर आ रहा है। रोजाना बह रहे हजारों लीटर पीने के पानी की बार बार अधिकारियों को सूचना दिए जाने के बाद भी अधिकारी ध्यान नही दे रहे है, जिससे हजारों लीटर अमृत पीने का पानी व्यर्थ बह रहा है।

बार बार अधिकारियों को अवगत कराए जाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने के कारण एक किमी दूर तक पानी फैलकर खेत दरिया बनते नजर आ रहे हैं। लेकिन अधिकारियों के कानाें पर जूं तक नही रेंग पा रही है।

ग्राम गढ में लीकेजों से रोजाना व्यर्थ बह रहे हजारों लीटर पीने के पानी के बारे में अवगत कराकर लीकेजों को बंद कराने एवं कस्बे में बिगड़ी पानी सप्लाई व्यवस्था को ठीक कराए जाने की मांग किए जाने के बाद भी कोई सुनवाई नही हो पा रही है। जिसके चलते लोगो को दो मटके पीने के पानी के लिए घंटों मशक्कत करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

दौसा(ग्रामीण)|बीसलपुर पाइप लाइन से बहते पानी को भरते ग्रामीण।

जिला परिषद सदस्य हीरालाल सैनी ने रोष जताते हुए बताया कि पानी के लिए आए दिन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन होने के बाद भी अधिकारियों के कानों पर जूं नही रेंग पा रही है। कमलेश गुप्ता, उप सरपंच रामस्वरूप सैनी, सहित अनेक ग्रामीणों ने रोष जताते हुए बताया कि दौसा भांडारेज सड़क मार्ग पर कई माह से राइजिंग लाईन में हुए लीकेज ठीक नही होने के कारण रोजाना हजारों लीटर पीने का पानी व्यर्थ बह रहा है। जिससे खेत लबालब हो रहे हैं।

कविता शर्मा ने रोष जताते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्र मे लगे हैंडपंप कई महिनों से खराब पड़े हुए हैं। अधिकारी सामान उपलब्ध नही होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं। बार बार अधिकारियों को समस्या के बारे मे अवगत कराएं जाने के बाद भी कोई सुनवाई नही हो रही है। मजबूरन लोगो को हैडपंपो पर खाली बर्तन रखकर कतार मे खड़े रहकर पानी का जुगाड़ करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत कालीपहाड़ी मुख्यालय पर विगत तीन वर्षों से पीने के पानी की समस्या गहरा गई है। सरपंच हीरालाल बैरवा ने बताया कि गांव मे बनी पानी की टंकी अधिकारियों की अनदेखी के चलते चार वर्षों से सूखी पड़ी हुई है जिसके चलते ग्राम पंचायत मुख्यालय पर लोगो को को पीने के पानी की समस्या जूझना पड़ रहा है। मजबूर पानी की व्यवस्था नही होने के कारण टैंकराें से पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही है।

कई महीनों से खराब पड़े हैं हैंडपंप

जल्द ठीक कराएंगे


X
Dausa News - rajasthan news either there is a problem for drinking water so many thousands of lit water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना