उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाएं सम्मानित, ईसरदा डेम के लिए 11 सौ करोड़ रु मंजूर

Dausa News - पं. नवलकिशोर शर्मा के 95वें जन्म दिवस पर भजन, प्रार्थना एवं सम्मान समारोह शुक्रवार को नवलकिशोर सामुदायिक भवन में...

Jul 06, 2019, 07:55 AM IST
पं. नवलकिशोर शर्मा के 95वें जन्म दिवस पर भजन, प्रार्थना एवं सम्मान समारोह शुक्रवार को नवलकिशोर सामुदायिक भवन में हुआ। समारोह में समाज सेवी शशि त्यागी सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया।

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि पं. नवलकिशोर ने कार्यकर्ता की पहचान, उसकी मदद और अपनी बेबाकी तथा बेदाग छवि के कारण ही राष्ट्रीय स्तर के नेता के रूप में ख्याति पाई है। धारीवाल ने जयपुर में टनल के पास सर्किल पर पं. नवलकिशोर की प्रतिमा लगाने एवं दौसा को शहरी विकास योजना में शामिल करने की घोषणा की। पं. नवलकिशोर शर्मा फाउंडेशन के अध्यक्ष बृजकिशोर शर्मा ने प्रतिमा लगाने की मांग उठाई थी। महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि पं. नवलकिशोर ने राजनीति में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई। बांदीकुई विधायक जी.आर. खटाणा व दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा ने भी संबोधित किया। आरपीएससी के पूर्व मेंबर विनोद बिहारी शर्मा ने पं. नवलकिशोर के व्यक्तित्व का परिचय दिया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि पं. नवलकिशोर ने उच्च पदों पर रहकर जनता की सेवा की। क्षेत्रीय खादी ग्रामोद्योग समिति के अध्यक्ष रामदास शर्मा ने आभार व्यक्त किया। संचालन नवनीत शर्मा ने किया। खादी समिति मंत्री अनिल शर्मा, नवलकिशोर सर्राफ, बाबूलाल निर्झर, आशुतोष शर्मा, पूनम शर्मा, अभिषेक शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया।

ईसरदा डैम का जल्द होगा निर्माण

जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि ईसरदा डैम के लिए 11 सौ करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी गई है। जल्द ही डैम का निर्माण कराया जाएगा। डैम से पानी की सप्लाई के लिए योजना बनाई जा रही है। वित्त विभाग को इसके प्रस्ताव भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि इससे दौसा जिले में भी पानी की समस्या खत्म होगी। स्थानीय विधायक मुरारीलाल मीणा की मांग पर मंत्री ने यह घोषणा की।

दौसा. पं. नवलकिशोर की जयंती समारोह पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

दौसा| पं.नवलकिशोर की जयंती समारोह में प्रतिभाओं को सम्मानित करते अतिथि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना