निर्धारित से अधिक राशि वसूलने वाले चार ई-मित्र केंद्रों पर पांच हजार का जुर्माना

Dausa News - एसडीएम हरिताभ आदित्य के निर्देशानुसार ब्लॉक में संचालित ई-मित्र केंद्रों द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि...

Feb 15, 2020, 11:31 AM IST

एसडीएम हरिताभ आदित्य के निर्देशानुसार ब्लॉक में संचालित ई-मित्र केंद्रों द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि वसूलने की शिकायत की जांच में दोषी पाए गए चार ई-मित्र संचालकों पर पांच हजार का जुर्माना व लाइसेंस निलंबित किया गया है।

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग ब्लॉक प्रोग्रामर दिनेश चंद नागर ने बताया कि एसडीएम के निर्देश में करवाई गई जांच में दोषी पाए जाने पर ई-मित्र संचालक कमल कुमार पर दो हजार व महेशकुमार सैनी, जयप्रकाश, लवकुश पर एक-एक हजार का जुर्माना कर अधिकतम 15 दिन के लिए लाइसेंस निलंबित किया गया है। ब्लॉक प्रोग्रामर नागर ने बताया कि ब्लॉक में अलग-अलग टीम गठित कर ई-मित्र केंद्रों की नियमित जांच शुरू कर दी गई है, जांच के दौरान निर्धारित से अधिक राशि वसूलने वाले संचालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी ई-मित्र संचालकों को विभाग द्वारा जारी निर्धारित दर के बोर्ड लगाने व रिकार्ड संधारित करने के लिए पाबंद कर दिया गया है। लापरवाही बरतने वाले ई-मित्र संचालकों के लाईसेंस निलंबित कर जुर्माना किया जाएगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना