• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Dausa News rajasthan news girls checked attendance register inspected class room listened to girls39 problems

छात्राओं ने जांचे उपस्थिति रजिस्टर, क्लास रूम का किया निरीक्षण, छात्राओं की समस्याएं सुनी

Dausa News - अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर शुक्रवार काे स्कूलाें में छात्राअाें काे पर्याप्त सम्मान दिया गया। सम्मान स्वरूप...

Oct 12, 2019, 08:20 AM IST
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर शुक्रवार काे स्कूलाें में छात्राअाें काे पर्याप्त सम्मान दिया गया। सम्मान स्वरूप छात्राअाें काे स्कूलाें में एक दिन का प्रधानाचार्य बनाया गया, जहां छात्राअाें ने प्रधानाचार्य की कुर्सी पर बैठकर स्टाफ का उपस्थिति रजिस्टर अाैर क्लास रूम का निरीक्षण किया। साथी छात्राअाें से प्रधानाचार्य के ताैर पर रूबरू हाेकर उनकी समस्याअाें के बारे में जानकारी भी ली। जिला मुख्यालय पर 2 सीनियर सेकंडरी सरकारी स्कूल हैं। इसमें शहर में गांधी चाैक राबाउमावि है, जहां 11वीं क्लास में अध्ययनरत छात्रा नगमा बानाे एक दिन के लिए प्रधानाचार्य बनी। दूसरी अाेर लालसाेट राेड स्थित अानंद शर्मा राबाउमावि में प्रधानाचार्य बनने का साैभाग्य 12वीं क्लास की छात्रा ऊषा गुर्जर काे मिला।

छात्राअाें की मीटिंग ली

गांधी चाैक बालिका राउमावि में प्रधानाचार्य की कुर्सी पर बैठी छात्रा नगमा बानाे की अांखाें में खुशी अाैर चेहरे पर अात्म विश्वास की चमक दिखाई दी। प्रधानाचार्य की कुर्सी पर बैठकर कैसा महसूस हाे रहा है ताे नगमा बानाे का कहना था कि सपना साकार हाेने जैसा लग रहा है। विद्यालय की हाेनहार बेटियाें में से एक नगमा बानाे में गजब का अात्म विश्वास है। उसने एक छात्रा हाेने के बावजूद प्रधानाचार्य की कुर्सी पर बैठकर उस पद की गरिमा काे महसूस किया अाैर स्टाफ बनी साथी छात्राअाें की मीटिंग ली। साथ ही कक्षाअाें काे निरीक्षण किया।

दिवस का महत्व बताया

शाेर-शराबा कर रही छात्राअाें से व्यवस्था बनाने के लिए प्रेरित किया। इस माैके पर प्रधानाचार्य सीमा मीणा ने छात्राअाें काे संबाेधित किया अाैर बालिका दिवस के महत्व के बारे में बताया। साथ ही व्याख्याता सीमा कुमारी मीणा, व्याख्याता रेणु मीणा व व्याख्याता सुगना मीणा ने भी बालिकाअाें काे संबाेधित किया। बालिका दिवस पर बालिकाअाें द्वारा एकांकी, स्लाेगन, अपनी पसंद की महिला राेल माॅडल के बारे में तथा हाथ की सफाई हस्ताक्षर अभियान के बारे में जागरुक किया। कार्यक्रम का संचालन छाेटी लाल शर्मा ने किया। कार्यक्रम में सतीश चंद गुप्ता, किशनलाल मीणा, अनीता शर्मा, रीता शर्मा, माेहन लाल शर्मा, गायत्री शर्मा, सुनीता शर्मा, बृजबिहारी खंडेलवाल, मंजू शर्मा, प्रतिभा शर्मा व तारा देवी शर्मा अादि शिक्षक/शिक्षिकाएं थीं। शिक्षिका अनीता शर्मा ने सभी का अाभार व्यक्त किया। दूसरी अाेर अानंद शर्मा बालिका राउमावि में छात्रा ऊषा गुर्जर काे प्रधानाचार्य बनाया गया। इस दाैरान प्रधानाचार्य की भांति ऊषा गुर्जर ने साथी छात्राअाें की स्टाफ के ताैर पर मीटिंग ली। साथ ही कक्षा-कक्षाें का निरीक्षण किया। छात्राअाें की समस्याअाें के बारे में जानकारी ली।

स्कूल में रोपे पौधे

दौसा | ओम साईं पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय की समस्त गतिविधियों का संचालन कक्षा 9 की छात्रा प्रियंका कुमारी मीणा के द्वारा किया गया। सीबीईओ राजाराम मीणा एवं एसीबीईओ रामनारायण मीणा द्वारा विद्यालय में पौधरोपण किया गया। कर्मचारी नेता एन.आर. बालोत, अभय सक्सैना, प्रधानाध्यापक सिद्धार्थ उपाध्याय, मोहनलाल नागर, विनय राजावत, अभिलाषा शर्मा, कमलेश मीणा उपस्थित थे।

दौसा| सांई पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर पौधरोपण करते अतिथि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना