पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sikrai News Rajasthan News In A Dilapidated Outpost Building Policemen Are Unsafe Fear Of Accident At All Times

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीर्ण-शीर्ण चौकी भवन में पुलिसकर्मी असुरक्षित, हर वक्त हादसे का डर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी एसपी सुरेश चंद मीना ने उपखंड मुख्यालय स्थित छोटे बाजार में संचालित पुलिस चौकी का निरीक्षण किया। उन्होंने चौकी के जीर्ण-शीर्ण भवन एवं बारिश का पानी भरने को लेकर हादसे की आशंका व्यक्त करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात कर चौकी के लिए सुरक्षित भवन उपलब्ध कराने की मांग की। जिस पर अधिकारियों ने जल्द ही चौकी को अन्य भवन में शिफ्ट करने का भरोसा दिलाया है।

डिप्टी एसपी मीना ने सालों से जीर्ण-शीर्ण भवन में संचालित पुलिस चौकी का जायजा लिया, जहां सड़क से करीब एक से दो फिट नीचे होने से कमरों में नालियों व सड़काें का गंदा पानी भरने एवं पट्टियां टूटी होने से किसी भी वक्त हादसे की संभावनाओं को लेकर चिंता जाहिर की। डिप्टी एसपी ने बताया कि चौकी भवन में पुलिसकर्मियों को बारिश होने पर पानी बाहर निकालना पड़ता है, इसके अलावा चौकी के रिकॉर्ड व कपड़े-बिस्तर तक भी भीगने से पुलिसकर्मियों को जागकर रात गुजारनी पड़ती है। भवन पूर्णतय जर्जर स्थिति में होने व पानी भरने से सीलन की वजह से कभी भी गिर सकता है। ऐसे में पुलिसकर्मियों की सुरक्षा संकट में हैं। उन्होंने बताया कि भवन की जर्जर स्थिति को लेकर एसडीएम व तहसीलदार से मुलाकात कर चौकी के लिए सुरक्षित भवन उपलब्ध कराने की मांग की गई है। अधिकारियों ने जल्द ही चौकी को अन्य भवन में शिफ्ट करने का भरोसा दिलाया है।

सालों से जर्जर भवन में संचालित पुलिस चौकी को पिछले साल नए भवन में शिफ्ट होने के बाद खाली हुए तहसील भवन में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों को ज्ञापन दिए थे, लेकिन कलेक्टर कार्यालय से पत्र-व्यवहार के बीच मामला खटाई में चला गया। इससे पहले भी चौकी के लिए पंचायत समिति के आवास चिंहित किए गए थे, लेकिन पंचायत समिति ने चौकी के लिए एनओसी नहीं दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें